Latest News / ताज़ातरीन खबरें

भाजपा विधायक ने की एसपी को निलंबित करने की मांग - हमीरपुर

बीए की छात्रा दीपा के आत्महत्या मामले में एसपी के निलंबन की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के सचिव से मिलकर पत्र सौंपा

हमीरपुर : उत्तर प्रदेश में पुलिस अफसर द्वारा भाजपा विधायकों की बात न सुनने का एक और मामला सामने आया है। यह मामला हमीरपुर जिले का है। इस जिले के चरखारी से भाजपा विधायक ब्रजभूषण राजपूत ने 22 जून 2021 मंगलवार को मुख्यमंत्री के सचिव संजय प्रसाद से मिलकर उन्हें पत्र सौंपा है और हमीरपुर के एसपी को निलंबित किये जाने की मांग की है।

उन्होंने संबंधित क्षेत्र के सीओ और थाने के इंस्पेक्टर के विरुद्ध भी कार्रवाई किये जाने की मांग की है। भाजपा विधायक ने पुलिस अधीक्षक पर दबंगों को संरक्षण देने का आरोप लगाया है। भाजपा विधायक का कहना है कि दबंगों के विरुद्ध कार्रवाई न किये जाने के कारण की बीए की छात्रा दीपा कुमारी ने आत्महत्या कर ली।
बता दें हमीरपुर के मझगवां थानाक्षेत्र के खड़ाखर गांव में बीए की छात्रा दीपा कुमारी ने पिछले दिनों फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। मृतका के पिता ने आत्महत्या की वजह गांव के ही लोगों के उत्पीड़न करने व पुलिस की ओर से अपेक्षित कार्रवाई न करना बताया है।

खड़ाखर गांव निवासी राममिलन ने बताया रविवार 20 जून 2021 की सुबह करीब सात बजे उनकी पुत्री दीपा मकान के ऊपरी मंजिल पर सफाई करने गई थी। जहां दीपा ने फांसी लगा ली। काफी देर तक नीचे न आने पर मां उर्मिला देवी बेटी को आवाज लगाते हुए ऊपर पहुंची। जहां दीपा का शव फांसी पर लटकता देखा।
दीपा नगर के एक महाविद्यालय में बीए की छात्रा थीं। उसके दो भाई रिंकू, प्रिंस व बहन खुशबू हैं। पिता का आरोप है डेढ़ माह पहले प्रधानी की जीत में कुछ लोग गांव में जश्न मना रहे थे। जहां आधा दर्जन लोगों ने उनकी पुत्री को डीजे पर जबरन नचाने का प्रयास किया।

विरोध करने पर अभद्रता करते हुए मारपीट की थी। मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया था। पिता का आरोप है आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से उनकी पुत्री आहत थी। जिसके चलते उसने आत्महत्या की है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया है।
सीओ अखिलेश राजन ने कहा डेढ़ माह पूर्व दर्ज मुकदमे में चार्ज सीट न्यायालय में पेश की जा चुकी है। जिसकी जानकारी परिजनों को भी दी गई थी। उन्होंने कहा छात्रा के आत्महत्या की जांच कराई जाएगी।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh