Latest News / ताज़ातरीन खबरें

डीएम व सीडीओ द्वारा जिला चिकित्सालय में कोविड कमाण्ड की समीक्षा बैठक हुई आयोजित : सुल्तानपुर


●कोविड थर्ड फेज की तैयारी हेतु जिला चिकित्सालय/महिला चिकित्सालय के पीडियाट्रिक वार्ड का निरीक्षण कर बेड व ऑक्सीजन आदि की उपलब्धता हेतु सम्बन्धित को दिये निर्देश-डीएम।

          सुलतानपुर 27 मई/जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने मुख्य विकास अधिकारी अतुल वत्स व मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ0 डी0के0 त्रिपाठी की उपस्थिति में जिला चिकित्सालय में कोविड कमाण्ड की समीक्षा बैठक आयोजित हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने आशाओं द्वारा मेडिकल किट लक्षणयुक्त व्यक्तियों को न देने पर नाराजगी जाहिर की गयी। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि किस स्तर पर यह कमियां पायी गयी, इसका पता कर उन पर उचित कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। उन्होंने जिला चिकित्सालय/महिला चिकित्सालय की नियमित रूप से साफ-सफाई, मरीजों के लिये भोजन तथा उपचार आदि के सम्बन्ध में विभिन्न जानकारी प्राप्त कर सम्बन्धित को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।
          इसके पश्चात डीएम व सीडीओ तथा सीएमओ के द्वारा जिला महिला चिकित्सालय के पीडियाट्रिक वार्ड का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा सीएमएस और सीएमओ को निर्देशित किया गया कि कोविड की थर्ड फेज (तीसरे चरण) की तैयारी के लिये पीडियाट्रिक वार्ड में ऑक्सीजन की उपलब्धता हेतु पाइप लाइन का कार्य जल्द से जल्द शुरू करायें साथ ही साथ वार्ड में कम से कम 15 बेड हेतु समस्त व्यवस्थाएं समय से पहले पूर्ण करने का निर्देश दिया गया। उन्होंने यह भी निर्देशित किया कि जैसे ही थर्ड फेज के मरीज जिला चिकित्सालय/महिला चिकित्सालय में उपचार के लिये आते हैं। उनका तत्काल समुचित उपचार प्रारम्भ कर दिया जाय। डीएम ने दवाओं की उपलब्धता बनाये रखने के भी निर्देश दिये।
          निरीक्षण के दौरान सीएमएस जिला चिकित्सालय डाॅ0 सुरेश कौशल, सीएमएस महिला चिकित्सालय डॉ0 वी0के0 सोनकर, डीपीएम संतोष यादव, डीएमसी यूनीसेफ महेन्द्र कुशवाहा, डाॅ0 लालजी, डाॅ0 गोपाल प्रसाद रजक सहित जिला चिकित्सालय/महिला चिकित्सालय के चिकित्सक व स्टाफ आदि उपस्थित रहे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh