Latest News / ताज़ातरीन खबरें

योगी सरकार ने लिया बड़ा एक्शन आधी रात में लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पाण्डेय को हटाया,डीके ठाकुर बने लखनऊ के नए पुलिस कमिश्नर : बड़ी खबर

लखनऊ:उत्‍तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार देर रात लखनऊ के पुलिस कमिश्‍नर सुजीत पांडेय को हटा दिया। उनकी जगह एटीएस के एडीजी डीके ठाकुर को लखनऊ का पुलिस कमिश्‍नर बनाया गया है। इसके अलावा तीन और सीनियर आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए गए हैं। माना जा रहा है कि दिवाली से पहले ज‍हरीली शराब पीने से हुई 6 लोगों की मौत के बाद शासन ने यह फैसला लिया है।
लखनऊ के नए पुलिस कमिश्‍नर के रूप में डीके ठाकुर ने आधी रात को ही चार्ज भी ले लिया। बताया जा रहा है कि दिवाली से पहले लखनऊ के बंथरा में हुए जहरीली शराब कांड के चलते सुजीत पांडेय को हटाया गया है। इस शराब कांड में अब तक 6 लोगों की मौत हुई है और 7 लोग गंभीर रूप से बीमार हैं।
लखनऊ के नए पुलिस कमिश्‍नर डीके ठाकुर 1994 बैच के आईपीएस अफसर हैं और लखनऊ के एसएसपी भी रह चुके हैं। उनके अलावा, केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटे जीके गोस्वामी को एटीएस का एडीजी बनाया गया है और राजकुमार को एडीजी कार्मिक बनाया गया है। सुजीत पांडेय को एडीजी (एटीसी) सीतापुर बनाया गया है।
13 नवंबर को पी थी शराब
13 नवंबर को बंथरा के रसूलपुर गांव निवासी सुंदरलाल (35), अच्छे और लतीफ नगर निवासी राजकुमार (32) ने गुरुवार देर शाम देशी शराब खरीदकर पी थी। इसके अलावा दो अन्य लोगों ने इसी शराब का सेवन किया था। देर रात इन पांचों की तबीयत खराब हो गई और इन्हें पास के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां इलाज के दौरान सुंदरलाल, अच्छे और राजकुमार की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि दो अन्य में से एक को गंभीर हालत होने पर किंग जॉर्ज मेडिकल विश्वविद्यालय के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया। बाद में कुल मरने वालों की संख्‍या बढ़कर 6 हो गई।
मैजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए थे
इस मामले में डीएम अभिषेक प्रकाश ने मैजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए थे। मामले में एफआईआर दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। इसके अलावा उस दुकान को भी सील कर दिया गया है, जहां से शराब खरीदी गई थी।
लखनऊ के जिला आबकारी निरीक्षक निलंबित
लखनऊ व फिरोजाबाद में जहरीली शराब से हुई मौतों के मामले में आबकारी विभाग ने भी बड़ी कार्रवाई की है। लखनऊ  के आबकारी निररिक्षक आलोक पांडे को कर्तव्यों में घोर लापरवाही बरतने में निलंबित कर दिया है।

वहीं, लखनऊ व फिरोजाबाद के जिला आबकारी अधिकारियों सुदर्शन सिंह व राम स्वार्थ चौधारी को हटाकर मुख्यालय से सम्बद्ध किया गया है। राजधानी व फिरोजाबाद की संयुक्त टीम ने लतीफनगर में कोटेदार ननकाऊ के यहां अवैध शराब की बिक्री पकड़ी थी। इसके बाद आलोक पांडे को निलंबित कर दिया। पांडे के खिलाफ पहले से ही विभागीय कार्रवाई चल रही है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh