Crime News / आपराधिक ख़बरे

गाँव के युवक पर बाबा साहेब की प्रतिमा का क्षतिग्रस्त करने का आरोप

बिलरियागंज/ आजमगढ़ जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के अजमतगढ़ नगर पंचायत में स्थित बाबा भीमराव अंबेडकर की 30 साल से प्रतिमा अजमतगढ़ अम्बेडकर नगर पुराना चौक पर लगी हुई है।कई दिनों से प्रतिमा की साफ सफाई और पत्थर लगाने और रंगाई पोताई का कार्य चल रहा था । शुक्रवार को देर रात कार्य करा रहे लोगों से मल्लाह टोला के एक युवक से झड़प हो गई। दलित समाज के लोगों का आरोप है कि उक्त युवक घर गया।
फिर अपने मोहल्ले से कुछ लोगों को लेकर के वापस मूर्ति के पास आया और बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को ईट फेक कर क्षतिग्रस्त करने का प्रयास किया सुबह होने पर समाज के लोगों को जब इसकी जानकारी हुई तो लोग अंबेडकर प्रतिमा के पास पहुंचे और क्षतिग्रस्त प्रतिमा देखकर आक्रोशित हो गए। काफी संख्या में महिलाएं और पुरुष इकट्ठा होने लगे तो सूचना मिलते ही जीयनपुर कोतवाल हिमेंद्र सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए और दलित समाज के लोगों को आश्वासन दिया कि बाबा साहब की प्रतिमा तोड़ने वालों को बख्शा नहीं जायेगा।
अजमतगढ़ नगर पंचायत में लगें सीसी कैमरे की फुटेज निकालकर शरारती तत्वों को शीघ्र ही पकड़ा जायेगा और क्षतिग्रस्त प्रतिमा को ठीक करा दिया जाएगा। जीयनपुर कोतवाल के आश्वासन पर बवाल शांत हुआ। वही लोगों का कहना है कि शराब की दुकान होने से आये दिन विवाद होता है प्रशासन देशी शराब की दुकान हटवा दे ताकि आये दिन का विवाद समाप्त हो जायें।
इस दौरान गांव कि सैकड़ो महिला और पुरुष मौजूद थे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh