Latest News / ताज़ातरीन खबरें

भविष्य के लिए जी 20 मूव फॉर ग्लोबल साईकिल राइड के साथ अपना हाथ बढ़ाते हुए नीमा

आजमगढ़: निफा द्वारा जी 20 लीडरशिप समिट के लिए वसुधैव कुटुम्बकम या "एक पृथ्वी, एक परिवार, एक भविष्य" थीम के साथ एक वैश्विक विश्वव्यापी साईकिल यात्रा का आयोजन किया गया। यह साईकिल यात्रा लगभग 500 शहरों में एक साथ संपन्न हुई।
स्थाई भविष्य के लिए जी 20 मूव फॉर ग्लोबल साईकिल राइड के साथ अपना हाथ बढ़ाते हुए नीमा आजमगढ़ ने वेदांता इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों के साथ बनकट पुलिस चौकी से शुरु करके वेदांता इंटरनेशनल स्कूल तक कुल लगभग 2 किमी तक की सायकिल राइड का आयोजन किया। इस राइड में कुल लगभग 50 बच्चे साईकिल के साथ शामिल हुए। राइड के दौरान सभी भारत माता की जय और वंदेमातरम का उद्घोष कर रहे थे। पूरा वातावरण देशभक्ति से सराबोर था। सायकिल राइड का समापन वेदांता इंटरनेशनल स्कूल पर हुआ। वहाँ स्कूल प्रशासन द्वारा सभी प्रतिभागियों को स्वल्पाहार कराया गया। तत्पश्चात मुख्य अतिथि एडीजे धनंजय मिश्रा ने सभी प्रतिभागियों को सहभागिता प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।
सर्वप्रथम आजमगढ़ के एडिशनल डिस्ट्रिक्ट जज धनंजय मिश्रा ने सायकिल राइड का उद्धघाटन अपने हरी झंडी दिखाकर किया। अपने संबोधन में एडीजे धनंजय मिश्रा ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम से लोग अपने स्वास्थ्य के साथ ही साथ पर्यावरण के प्रति जागरूक होंगे और उनके अंदर देश प्रेम की भावना विकसित होगी। वेदांता इंटरनेशनल स्कूल के मैनेजिंग डायरेक्टर शिव गोविंद सिंह ने कहा कि हमारा विद्यालय ऐसे कार्यक्रम के लिए हमेशा तैयार रहता है, जिससे बच्चों का शारीरिक और मानसिक विकास हो। साथ ही राष्ट्र के प्रति अपनी जिम्मेदारी का एहसास हो। इवेंट कोऑर्डिनेटर डॉ. डी.डी. सिंह ने कहा कि निफा के स्टेट सचिव और स्टेट प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेटर दिलीप दूबे के मार्गदर्शन में हम लोगों ने आजमगढ़ में इस सायकिल राइड का आयोजन किया। इस राइड में बच्चों ने बड़े ही उत्साह के साथ प्रतिभाग किया। हम यहाँ से यह संदेश देना चाहते हैं कि जी20 सम्मेलन हमारे देश में होना हम सभी देशवासियों के लिए गौरव का विषय है। अतः हम सभी इस तरह के कार्यक्रम आयोजित करके अपनी वसुधैव कुटुम्बकम की भावना पूरे विश्व में प्रदर्शित करना चाहते हैं।
कार्यक्रम के अंत में मुख्य अतिथि को अंगवस्त्रम और प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर नीमा अध्यक्ष डॉ. अज़ीम अहमद, बृजेन्द्र पाण्डेय, जगतपाल सहित विद्यालय के समस्त शिक्षक-शिक्षिकाएँ उपस्थित रहे। पूरे राइड के दौरान बनकट पुलिस चौकी इंचार्ज अपनी पूरी टीम के साथ तत्परता से लगे रहे। उन्होंने इस दौरान यातायात को भी सुचारू रखा, जिससे राइड में किसी भी प्रतिभागी को कोई परेशानी नहीं हुई।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh