Latest News / ताज़ातरीन खबरें

समेकित विशेष माध्यमिक विद्यालय पहुंचे निदेशक, मंडलीय अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

अतरौलिया। समेकित विशेष माध्यमिक विद्यालय पहुंचे निदेशक, मंडलीय अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक,
शिक्षकों की कमी सहित सभी जरूरतों को पूर्ण कर नए सत्र से विद्यालय को पूरी क्षमता के साथ किया जाएगा संचालित : जयनाथ यादव
बता दे कि शासन के निर्देश पर शनिवार को दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग के निदेशक जयनथ यादव क्षेत्र के सुल्तानपुर स्थित समेकित विशेष माध्यमिक विद्यालय पहुंचकर विद्यालय का निरीक्षण कर समीक्षा बैठक की। बैठक में दिव्यांगजन सशक्तिकरण से संबंधित सभी योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई तथा विद्यालय में अध्यापकों की कमी सहित अन्य जरूरतों को शीघ्र पूरा कर विद्यालय को पूरी क्षमता के साथ चलाने का निर्देश दिया।
   समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग के निदेशक जयनाथ यादव ने कहा कि दिव्यांग व्यक्ति अपने साथ एक दिव्य शक्ति लेकर पैदा होते हैं इसीलिए उन्हें अपने अंदर हीन भावना पैदा नहीं होने देना चाहिए। दिव्यांगजन व्यक्ति सभी क्षेत्र में अपना और अपने देश का नाम रौशन कर रहे हैं। विद्यालय में अभी शिक्षकों की कमी है, शिक्षकों के लिए आवासीय परिसर निर्माणाधीन है। आयोग द्वारा शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया शीघ्र पूर्ण कर ली जाएगी। इसके साथ ही विद्यालय में शिक्षकों के लिए आवास अभी निर्माणाधीन है अन्य जो भी जरूरतें हैं उन्हें जल्द पूर्ण करके नए सत्र से विद्यालय पूरी क्षमता के साथ संचालित किया जाएगा। उन्होंने जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी आजमगढ़, मऊ एवं बलिया को निर्देश देते हुए कहा कि  दिव्यांगजन सशक्तिकरण से संबंधित जो भी योजना संचालित होती हैं उसका प्रचार प्रसार किया जाए। इसके लिए जनप्रतिनिधियों से भी संपर्क कर उनके द्वारा दिव्यांगजन सशक्तिकरण द्वारा संचालित योजनाओं के बारे में लोगों को जानकारी दी जाए।
 बैठक में मुख्य रूप से उपनिदेशक दिव्यांगजन सशक्तिकरण मीनू सिंह, उदय राज यादव, जिला दिव्यांगजन अधिकारी आजमगढ़ शशांक सिंह, जिला दिव्यांग जन अधिकारी मऊ, जिला दिव्यांग जन अधिकारी बलिया ,ग्राम प्रधान रामसागर सिंह सहित विद्यालय के शिक्षक छात्र एवं छात्राएं मौजूद रहे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh