Latest News / ताज़ातरीन खबरें

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुआ छात्रा की मौत का खुलासा, चिल्ड्रेन गर्ल्स स्कूल की छात्रा की मौत का मामला, मृतका की मां ने कहा हो सकता है हमें भी मार दिया जाए

आजमगढ़। चिल्ड्रेन गर्ल्स कॉलेज की 11वीं की छात्रा की संदिग्ध मौत मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत के कारण का खुलासा हो गया है। रिपोर्ट के आधार पर छात्रा की मौत गंभीर चोट लगने के कारण हुई थी। मृत छात्रा के परिजन मंगलवार की सुबह एसपी कार्यालय पहुंचे थे और पत्रक सौंप कर नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। परिजनों ने यह चेतावनी भी दी है कि जब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होती है तब तक वे अपनी बिटिया का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे।
बताते चलें कि रानी की सराय थाना क्षेत्र की रहने वाली एक 17 वर्षीय किशोरी सिधारी थाना क्षेत्र के हरवंशपुर स्थित चिल्ड्रेन गर्ल्स कालेज में 11वीं की छात्रा थी। सोमवार को उसकी संदिग्धावस्था में विद्यालय के तीसरी मंजिल से गिर जाने से मौत हो गई। मृतका के कपड़े भी फटे हुए थे। आखिर गिरने से उसके कपड़े कैसे फट गई। इतना ही नहीं छात्रा की मौत के बाद कई घंटो तक परिजनों को सूचना नहीं दी गई और सूचना देने के पूर्व विद्यालय में उक्त स्थान को पानी आदि डाल कर साफ करा दिया गया, जहां गिरने से छात्रा की मौत हुई थी। इतना ही नहीं परिजनों को सूचना दिए बगैर ही उसे एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल तक भी ले जाया गया। बाद में शव स्कूल के बाहर एक एंबुलेंस में रखवा कर खड़ा करा दिया। परिजनों ने विद्यालय प्रशासन पर सोमवार को ही कई गंभीर आरेाप लगाए। वहीं सिधारी थाने में प्रधानाचार्या व क्लास टीचर के खिलाफ मुकदमा भी पंजीकृत कराया। मंगलवार को परिजना एसपी कार्यालय पहुंच कर मुलाकात किए और विद्यालय प्रबंधक के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किए जाने की मांग किया। पिता ने तो स्पष्ट रूप से कहा कि उसकी बेटी के साथ गलत काम के बाद हत्या की गई है। वहीं मां ने एसपी से न्याय की गुहार लगाते हुए ऊपर तक जाने की बात कही।
एसपी से मिलने पहुंची मृत छात्रा की मां ने कहा कि मेरी बिटिया बड़ी होनहार थी। इसके बाद भी कालेज की प्रधानाचार्या व शिक्षक उसे अक्सर ही प्रताड़ित करते रहते थे। उससे हमेशा ही यह कहा जाता था कि तुम हमारे कालेज में पढ़ने के लायक नहीं हो। मां ने कहा कि योगी सरकार में ऐसा हो रहा है। नामजद आरोपियों पर कार्रवाई नहीं हो रही है। विद्यालय वाले काफी दबंग व पैसे वाले है। हो सकता है कि हमंे भी मार दिया जाए। क्योकि इस विद्यालय का यह पुराना इतिहास रहा है कि विद्यालय के खिलाफ मुंह खोलने वालों को विद्यालय बुला कर कमरे में बंद कर लाठियों से पीटा गया है। मां-बाप दोनों रो-रो कर अपनी व्यथा को व्यक्त कर रहे थे और विद्यालय को बंद कर उसके प्रबंधक, शिक्षक व प्रधानाचार्या पर कार्रवाई किए जाने की मांग कर रहे थे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh