Latest News / ताज़ातरीन खबरें

पति vs पत्नी: ज्योति मौर्या पीसीएस अफसर पर हर दिन करती है छः लाख रुपये की वसूली, सफाईकर्मी पति ने सौंपी सौ पन्नों वाली डायरी

प्रतापगढ़। बरेली में तैनात पीसीएस अफसर पत्नी और सफाई कर्मी पति के बीच छिड़ी रार अब तेज होती जा रही है। आरोप -प्रत्यारोप के बीच पीसीएस अफसर की वसूली वाली सौ पेज की डायरी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। यह डायरी महिला पीसीएस अफसर के पति ने ही वायरल की है। पति की ओर से वायरल की गई अफसर पत्नी की वसूली की डायरी को लेकर अफसर भी हैरान हैं। जिले के विहार ब्लॉक के गोगहर में तैनात सफाईकर्मी आलोक का दावा है कि डायरी में उसकी बीवी के हर दिन की वसूली का लेखा जोखा है। वह जितनी वसूली करती हैं, उसका हर रोज डायरी में विवरण दर्ज किया जाता है। डायरी में दर्ज हिसाब-किताब के आधार पर पति का दावा है कि उसकी अफसर पत्नी ने हर माह छह लाख रुपये अवैध तरीके से कमाए हैं। फिलहाल आलोक के दावे में कितनी हकीकत है, यह तो जांच के बाद ही पता चलेगा। वैसे सफाईकर्मी आलोक ने होमगार्ड मुख्यालय पर यह शिकायत दर्ज कराई है। उसकी शिकायत पर डीजी होमगार्ड वीके मौर्य ने प्रयागराज के डिप्टी कमांडेंट जनरल संतोष कुमार को जांच सौंपी है। उन्होंने अफसर पति का बयान दर्ज कर लिया है। जल्द ही बरेली में तैनात महिला अफसर से पूछताछ होगी। फिलहाल अफसर पत्नी ने पहले ही अपने पति पर मोबाइल हैक करने का आरोप लगाते हुए अधिकारियों से शिकायत की थी। जिसकी जांच एडीपीआरओ को सौंपी गई है। अभी जांच रिपोर्ट आने का इंतजार है। इससे पहले महिला पीसीएस अफसर प्रयागराज जिले में तैनात रही हैं। वह लंबे समय तक यहां एसडीएम के पद पर दायित्व का निर्वहन कर चुकी हैं। कहा जा रहा है कि अगर गहराई से जांच की गई तो पति की ओर से वायरल की गई वसूली वाली डायरी महिला अफसर की मुसीबत बढ़ा सकती है।ज्योति मौर्या ने पति पर आरोप लगाया कि उन्होंने झूठ बोलकर ग्राम पंचायत अधिकारी बनकर शादी की थी। आठ साल बाद उन्हें पता लगा कि वह सफाई कर्मचारी है। 50 लाख रुपये और घर की डिमांड कर रहे थे, नहीं दिए तो उनकी व्हाट्सएप चैट वायरल कर दी। इसलिए पति को तलाक दे रहे।

अब तक मीडिया सुर्खियों में रहे है ये ...

पीसीएस अफसर के पति आलोक ने लगाया था पीसीएस अफसर पर प्रेमी के साथ मिलकर हत्या की साजिश का आरोप
आलोक मौर्य ने पिछले दिनों आरोप लगाया था कि ज्योति को उन्होंने पढ़ा लिखा कर पीसीएस अफसर बनाया। अब वह होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे के साथ अफेयर में है। दोनों मिलकर उनकी हत्या की साजिश रच रहे हैं। आलोक ने व्हाट्सएप चैट भी वायरल की थी। इसके बाद इस पूरे मामले ने तूल पकड़ लिया।

मुख्यमंत्री से लेकर नियुक्ति सचिव शासन के तमाम अफसरों तक किया था शिकायत

पीसीएस अफसर ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री कार्यालय से लेकर मुख्य सचिव और नियुक्ति सचिव से की थी। इसके बाद इस पूरे मामले में पूर्व आईपीएस अधिकारी और आजाद अधिकार सेना के अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने भी इस मामले की शिकायत की। उन्होंने लेन देन कथित वसूली की एक लिस्ट वायरल की है। इसमें कहा गया है की ज्योति मौर्य अवैध वसूली करती हैं। पैसे के लेनदेन से संबंधित चैट वायरल करने के बाद लिखा। जहां एल लिखा हुआ है इसका मतलब लाख और जहां टी लिखा है इसका मतलब हजार है।

सात मई को पति के खिलाफ दर्ज कराया था धोखाधड़ी आईटी एक्ट में मुकदमा

पीसीएस अफसर ज्योति मौर्या ने प्रयागराज के धूमनगंज झलवा कॉलोनी की रहने वाली ज्योति मौर्या ने पति राजापुर नगर अंबेडकर मार्ग गली प्रयागराज के रहने वाले पति आलोक मौर्य, अशोक मौर्या, विनोद मौर्य और प्रियंका मौर्या के खिलाफ दहेज उत्पीड़न, आईटी एक्ट, मारपीट समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था। ज्योति मौर्या की शादी आलोक मौर्या के साथ 19 नवंबर 2010 को हुई थी।

होमगार्ड कमांडेंट से संबंधों पर बताया था पीसीएस अफसर मेरा व्यक्तिगत मामला

होमगार्ड के कमांडेंट मनीष दुबे के साथ उनके अफेयर और संबंधों को लेकर जब बातचीत की गई तो ज्योति मौर्या ने कहा कि यह मेरा व्यक्तिगत मामला है। मैंने अपने पति के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा दी है। उन्होंने झूठ बोलकर मुझसे शादी की थी। इसके बाद वह अपने जीवन में आगे बढ़ रही हैं। उन्होंने कथित अवैध वसूली के आरोपों को झूठा बताया।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh