Latest News / ताज़ातरीन खबरें

मरौटी में जबरन पुस्तैनी रास्ते को बन्द करने का किया जा रहा प्रयास, पुलिस ने दोनों पक्षों का 116 , 107 , 151 में किया चालान

दुबौलिया- बस्ती : बस्ती जिले के दुबौलिया थाने के अर्न्तगत ग्राम पंचायत समौड़ा के राजस्व गांव मरौटी के राधेश्याम पाण्डेय ने गांव के कुछ दबंगों द्वारा जबरन पुस्तैनी रास्ते को बन्द करने का आरोप लगाया है ।
              आपको बताते चलें कि दुबौलिया थाने के अर्न्तगत ग्राम पंचायत समौड़ा के राजस्व गांव मरौटी में राधेश्याम पाण्डेय के घर के सामने राम शब्द पुत्र नगीना का घर है । राम शब्द के घर के पूरब तरफ एक गली है जिस गली से होकर राधेश्याम पांडेय समेत अन्य गांववासी इसी गली से होकर आते - जाते हैं । यह गली पुश्तैनी गली है । इस पुश्तैनी गली को राम शब्द पुत्र नगीना व सीमा पुत्री राम शब्द जबरदस्ती व सीनाजोरी के बल पर दिनांक - 25-04-2023 को सुबह लगभग 9:00 बजे पुस्तैनी गली पर टीना रखकर बंद करने लगे । पीड़ित राधेश्याम पांडेय के परिवार वालों को राम शब्द के परिवार वालों ने भद्दी - भद्दी गालियां देते हुए जान से मारने की धमकी दिया और फर्जी मुकदमे में फंसाने की भी धमकी दिया एवं महिला उत्पीड़न समेत अन्य धाराओं में फंसाने की भी धमकी दिया है । पीड़ित राधेश्याम पांडेय में दुबौलिया थाना प्रभारी को जबरन पुश्तैनी गली को बंद करने के बारे में लिखित दिनांक - 25-04-2023 को सूचना दिया था । उपजिलाधिकारी हरैया गुलाब चन्द्र , जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन , पुलिस अधीक्षक बस्ती , मा ० मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश समेत अन्य अधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई है । पीड़ित राधेश्याम पाण्डेय समेत अन्य ग्रामीणों ने कहा कि पुस्तैनी गली को किसी भी कीमित पर हम लोग बन्द नही होने देगें यह गली पुस्तैनी एवं मुख्य रास्ता होने के कारण इस गली के लिए संघर्ष जारी रहेगा । इस संबंध में थाना प्रभारी दुबौलिया से फोन के माध्यम से जानकारी प्राप्त की गई तो दुबौलिया थाना प्रभारी ने बताया कि मामला संज्ञान में है जबरन पुश्तैनी गली को खाली करवा दिया गया है । रास्ता अवरुद्ध नहीं है । शांति व्यवस्था बनाए रखने हेतु दोनों पक्षों को 116 , 107 , 151 धारा के अर्न्तगत चालान किया गया है ताकि शान्ति व्यवस्था कायम रहे । थाना प्रभारी ने  दोनों पक्षों को शान्ति व्यवस्था बनाये रखने हेतु सख्त निर्देश दिया है । मौके पर शान्ति व्यवस्था कायम है ।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh