Crime News / आपराधिक ख़बरे

नौकरी दिलाने के नाम पर सिपाही पर₹4.5 लाख ठगने का आरोप, डायल 112 सिपाही पर मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

आजमगढ़ । जिले में बेरोजगारों को नौकरी दिलाने के नाम रुपए की ठगी करने का मामला सामने आता था लेकिन अब एक सिपाही पर ही नौकरी दिलाने के नाम करीब साढे चार लाख रुपए ठगने का आरोप लगा है। इस संबंध में पीड़ित की शिकायत पर आरोपी सिपाही पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन में जुटी है।
शहर कोतवाली के हीरापट्टी मोहल्ले के रहने वाले अमर बहादुर राम  पेशे से मजदूर है। उन्होने तहरीर देकर आरोप लगाया था कि  दो वर्ष पूर्व वह बेरोजगार था। इसी दौरान बिलरियागंज थाने पर तैनात सिपाही सिंटू शाह से उसकी मुलाकात हुई। जिसके बाद दोनों के बीच दोस्ताना संबंध हो गए और फोन पर बातचीत भी होने लगी। इस दौरान सिपाही ने युवक से कहा कि उसकी लखनऊ में बहुत लोगों से जान पहचान है और वह उसे किसी भी विभाग में नौकरी दिला देगा लेकिन इसके लिए चार-से पांच लाख रुपए लगेगें। दोनों की बीच हुई दोस्ती के कारण अमर बहादुर सिपाही के झांसे में आ गया। जिसके बाद अमर बहादुर ने एक बैंक खाते में करीब डेढ़ लाख व नकदी के तौर पर तीन लाख रुपए सिपाही को दे दिया। ये सभी रूपए अमर बहादुर ने अपने सगे संबंधियों से कर्ज लेकर दिया था। दो तीन माह बीत जाने के बाद भी जब नौकरी अमर बहादुर को नहीं मिली तो वह सिपाही सिन्टू  से रुपए की मांग करने लगा। इस बीच सिपाही का तबादला जिले के ही बरदह थाने पर हो गया। रूपये की लगातार मांग करने के कारण सिपाही सिंटू शाह ने अमर बहादुर का फोन उठाना बंद कर दिया व जब भी फोन उठाता फर्जी मुकदमे में फसाने की धमकी देने लगा। जिससे भयभीत पीड़ित ने  आरोपी सिपाही के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया 
अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार का कहना है। एक आवेदक ने बरदह थाने पर 112 में तैनात एक सिपाही के खिलाफ तहरीर दिया है। सिपाही मेडिकल पर करीब डेढ़ माह से है। आरोप है करीब चार लाख से अधिक रुपए सिपाही को नौकरी दिलाने के नाम पर दिया था। इस मामले में सिपाही के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया और जांच की जा रही है। जांच के बाद कार्रवाई की जायेगी।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh