Latest News / ताज़ातरीन खबरें

जयंती पर याद किए गए संविधान के रचयिता। माहुल में दिन भर रहा उत्सव का माहौल।

 माहुल(आजमगढ़)संविधान के शिल्पी डा0भीम राव अंबेडकर की जयंती शुक्रवार को क्षेत्र में श्रद्धा पूर्वक धूम धाम और हर्षोल्लास के साथ मनाई गई।क्षेत्र के विभिन्न गावो से झाकियों के साथ नाच गाने के साथ जलूस निकलकर गोष्ठियों का आयोजन किया गया।जिसमे आंबेडकर जी के कृत्य और कृतित्व पर प्रकाश डाला गया।माहुल स्थित अम्बेडकर प्रतिमा के आसपास उत्सव का माहौल दिन भर रहा।
भारत रत्न बाबा साहब भीम राव अंबेडकर की 132वी जयंती के अवसर पर बहुजन समाज पार्टी के फूलपुर पवई विधान सभा के अध्यक्ष डा0मायाराम गौतम की अध्यक्षता में दोपहर को  गोष्ठी का आयोजन किया गया जिसके मुख्य अतिथि आजमगढ़ मंडल के प्रभारी चंद्रधारी सुमन रहे।संचालन डा बिक्रम बाबू ने किया।
 अंबेडकर के चित्र पर पुष्प अर्पित करने के बाद गोष्ठी के मुख्य अतिथि चंद्र धारी सुमन ने कहा कि भीमराव अंबेडकर एक ऐसे महापुरुष थे जिन्होंने ऊचनीच भेदभाव छुआछूत जैसी कुरीतियों से जीवन पर्यंत लड़ते रहे।और भारत के संविधान की ऐसी रचना की जिस संविधान का पूरा विश्व लोहा मानता है।आज आधुनिक भारत के निर्माण में आंबेडकर जी के पदचिन्ह का अनुकरण ही काफी है।
 इस अवसर पर कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि मो अशरफ ने कहा कि बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर ने बराबरी का अधिकार दिया और सभी भारतीयों के वोटों की कीमत को एक जैसा कर दिया चाहे वह किसी भी जाति अथवा धर्म का हो ।
दोपहर बाद क्षेत्र के राजापुर माफी,समसल्लीपुर,चक्मकसूद जहा,इमामगढ़,आदि दर्जनों गांवों से हजारों की संख्या में स्त्री पुरुष जलूस निकाल कर डीजे की धुन पर नाचते गाते और बाबा साहब अमर रहे का नारा लगाते हुए पूरे माहुल कस्बे में भ्रमण किया ,और देर शाम अंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर अपने अपने घरों को गए।इस अवसर पर अंबेडकर को पुष्प अर्पित करने के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा।जिसे नियंत्रित करने में प्रशासन के हाथ पाव फूल गए।
इस अवसर पर डा 0कैलाश नाथ,दिनेश कुमार,कैलाश कुमार गौतम,राहुल राज आदि रहे।
इसी तरह भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय पर अंबेडकर जी के चित्र पर माल्यार्पण कर भाजपाईयों ने उनकी जयंती मनाई।जिसमे जिला मंत्री दिलीप सिंह,आशू जायसवाल,संजय मोदनवाल,अजय श्रीवास्तव,बृजेश मौर्य हरिकेश गुप्ता आदि रहे।

आंसू जायसवाल और मो अशरफ ने की जलपान की व्यवस्था।
जयंती पर हजारों की संख्या में माहुल में उमड़े जनसैलाब के लिए भाजपा नेता सुजीत जायसवाल आंसू ने यहां के शिवाजी मेन चौक पर और मो अशरफ ने कुरैशी चौक पर जलपान की व्यवस्था किया।जिसकी लोगो ने बहुत प्रशंसा किया।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh