Latest News / ताज़ातरीन खबरें

महाशिवरात्रि पर गंगा नहाने गए एम बी बी एस के पांच छात्र बहे, दो को गोताखोरों ने बचाया तीन अभी भी लापता

बदायूं। जिले में महाशिवरात्रि के अवसर पर शनिवार को गंगा स्नान करने के दौरान एमबीबीएस के पांच छात्र बह गए। इनमें से दो छात्रों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया, जबकि तीन का पता नहीं चल सका है। तीनों की तलाश में गोताखोर लगाए गए हैं। अमरोहा से एसडीआरएफ की टीम भी बुलाई गई है। हादसे की जानकारी छात्रों के परिवार वालों को दे दी गई है।
हादसे की सूचना पर डीएम मनोज कुमार, एसएसपी डॉ. ओपी सिंह तमाम पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कछला गंगा घाट पर पहुंच गए। उनके निर्देश पर तत्काल प्रभाव से गोताखोरों की टीम लगा दी गई। डीएम ने बताया गया कि यह हादसा दोपहर करीब करीब एक बजे हुआ। राजस्थान के भरतपुर निवासी 23 वर्षीय अंकुश, गोरखपुर निवासी 22 वर्षीय प्रमोद यादव, हाथरस निवासी 22 वर्षीय नवीन सेंगर, बलिया निवासी 24 वर्षीय पवन यादव और जौनपुर निवासी 26 वर्षीय जय मौर्य राजकीय मेडिकल कॉलेज बदायूं में एमबीबीएस तृतीय वर्ष के छात्र हैं।
पांचों छात्र तीन बाइकों पर सवार होकर गंगा स्नान करने कछला घाट पर पहुंचे थे। पांचों छात्र कासगंज की ओर एकांत स्थान पर स्नान कर रहे थे। वहां गहराई भी ज्यादा है। स्नान करने के दौरान अचानक पांचों छात्र डूब गए। उन्हें देखकर गोताखोर रिजवान और मोंटी गंगा में कूद पड़े। उन्होंने बमुश्किल अंकुश और प्रमोद यादव को बचा लिया, लेकिन तब तक तीनों छात्र गंगा की धारा में बह गए। प्रमोद यादव को राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती करा दिया गया है, जबकि अंकुश बिल्कुल ठीक है।

एसएसपी डॉ. ओपी सिंह ने बताया कि राजकीय मेडिकल कॉलेज के 2019 बैच के एमबीबीएस के छात्र हैं। गंगा में बहे छात्रों की तलाश में पुलिस टीम लगाई गई है। गोताखोरों से गंगा में जाल डालकर खोजबीन कराई जा रही है। एसपी सिटी अमित किशोर श्रीवास्तव अपनी निगरानी में तलाश करा रहे हैं।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh