Sports News / स्पोर्ट्स की खबरें

IND VS AUS 3RD TEST: इंडिया और ऑस्ट्रेलिया का तीसरा टेस्ट धर्मशाला से किया गया स्थानांतरित, वजह

IND VS AUS3rd Test: BCCIके एक शीर्ष अधिकारी के अनुसार भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरा टेस्ट मैच धर्मशाला में अपने मूल स्थान से स्थानांतरित कर दिया गया है। HPCA स्टेडियम, जो अपने आश्चर्यजनक दृश्यों और एक शीर्ष क्रिकेट स्थल के रूप में प्रतिष्ठा के लिए जाना जाता है।खबरों के अनुसार पिच और मैदान पूरी तरह से तैयार नहीं हो पाने की वजह से ऐसा किया गया है। इससे पहले भी कयास लगाए जा रहे थे कि शायद वहां यह टेस्ट मैच नहीं खेला जाएगा। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार BCCI के एक टॉप अधिकारी ने इस बात की पुष्टि कर दी है।
पिच की स्थिति ठीक नहीं है
खबर के अनुसार बोर्ड को हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ की तरफ से कहा गया है कि आउटफील्ड को साफ़ कर दिया गया है। पिच का निरीक्षण नहीं किया गया है। इसके अलावा स्क्वेयर पर एक छोटा पेच भी बना हुआ है, वह ठीक नहीं है और इसको लेकर चिंता है।
बारिश के बाद मैदान पर चल रहा काम
गौरतलब है कि बारिश के बाद मैदान के आउटफील्ड को ठीक करने का काम शुरू हुआ था। धर्मशाला में पहले भी कई अंतरराष्ट्रीय मैच हुए हैं। पिछली बार जब ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत आई थी, उस समय भी वहां टेस्ट मुकाबला खेला गया था। सफेद गेंद क्रिकेट में भी वहां नियमित रूप से मुकाबले होते रहे हैं। ऐसे में इस बार थोड़ी दिक्कतों के कारण मुकाबला शिफ्ट करने की नौबत आ गई।
पिच की टेस्टिंग भी नहीं हो पाई है
पिच और आउटफील्ड को ठीक कर फिर से जोड़ने पर टेस्टिंग होती है लेकिन वहां ऐसा नहीं हुआ है। रणजी सीजन के दौरान हिमाचल की टीम इस मैदान पर नहीं खेली थी क्योंकि काम चल रहा था। पिच के किनारों पर अब भी कुछ काम होना बाकी है। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट में हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ के सूत्र के हवाले से भी बताया गया है कि समय पर काम पूरा होने की उम्मीद है। बीसीसीआई के निरीक्षण के बाद कोई फैसला होगा।
नये वेन्यू की जानकारी फ़िलहाल नहीं आई है
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच 17 फरवरी से दिल्ली में शुरू हो रहा है। इसके बाद तीसरा मैच खेला जाना है। पहला मैच नागपुर में खेला गया था, जिसे तीन दिनों में टीम इंडिया ने जीत लिया था। भारतीय टीम चार मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है। देखना होगा कि तीसरा मैच धर्मशाला से शिफ्ट कर किस मैदान पर आयोजित किया जाएगा।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh