Accidental News / दुर्घटना की खबरें

सूर्यनगरी एक्सप्रेस के पटरी से उतरे 8 डिब्बे,राजस्थान में बड़ा रेल हादसा, कई यात्री घायल

राजस्थान में बड़ा रेल हादसा हुआ है। बांद्रा से जोधपुर जाने वाली सूर्यनगरी एक्सप्रेस के 8 डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसा पाली के राजकियावास के पास हुआ है, जिसमें 20 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। हादसे की जानकारी मिलते ही रेलवे के उच्चाधिकारी घटना स्थल पर पहुंच गए। फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। और घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया है।
उत्तर पश्चिम रेलवे के सीपीआरओ ने कहा कि बांद्रा टर्मिनस-जोधपुर सूर्यनगरी एक्सप्रेस ट्रेन के पटरी से उतर जाने से 11 डिब्बे प्रभावित हुए है। अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। उच्च अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। फंसे हुए यात्रियों के लिए बसों की व्यवस्था की गई है ताकि वे अपने गंतव्य तक पहुंच सकें।
जानकारी के मुताबिक, घटना सोमवार तड़के सुबह 4:00 के आस-पास हुई। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, बांद्रा से जोधपुर जाने वाली सूर्यनगरी एक्सप्रेस ट्रेन के पाली पहुंचने से पहले 8 डिब्बे बेपटरी हो गए। 3 डिब्बे पटरी से उतर गए और 5 पलट गए। इस घटना में 20 से ज्यादा घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
एक यात्री के मुताबिक, मारवाड़ जंक्शन से प्रस्थान करने के 5 मिनट के भीतर, ट्रेन के अंदर कंपन की आवाज सुनाई दी और 2-3 मिनट के बाद ट्रेन रुक गई। हम नीचे उतरे और देखा कि कम से कम 8 स्लीपर क्लास के डिब्बे पटरी से उतरे हुए थे। इसके बाद 15-20 के भीतर मिनट, एंबुलेंस और आलाधिकारी मौके पर आ गए।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh