National News / राष्ट्रीय ख़बरे

राहुल गांधी ने लाल किले से लगाई दहाड़,"मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा, जैन मंदिर है..."

नई दिल्ली:  राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा लाल किले पर पहुंच गई है। वहीं इस यात्रा को राहुल गांधी ने संबोधित किया। उन्होंने कहा कि पूरा देश जानता है कि ये नरेंद्र मोदी की सरकार नहीं, अंबानी अडानी की सरकार है। मैं 2,800 किमी चला, मुझे कहीं भी नफरत या हिंसा नहीं दिखी मगर मैं जब भी न्यूज चैनल खोलता हूं तो हमेशा नफरत-हिंसा दिखाई देती है।
राहुल गांधी ने कहा कि ऐसा इसलिए होता है क्योंकि ये आपका ध्यान इधर से उधर लेकर जाना चाहते हैं। जो सच्चे मुद्दे हैं उस पर आपका ध्यान गलती से भी नहीं चला जाए। उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान के 2-3 अरबपतियों को 1 लाख करोड़, 2 लाख करोड़, 3 लाख करोड़ आसानी से दे दिया जाता है मगर ये(किसान और छोटे व्यापारी) बैंक के सामने जाते हैं तो इनको धकेलकर निकला दिया जाता है।
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि अगर इस देश को कोई रोजगार दे सकता है तो वो किसान और छोटे व्यापारी दे सकते हैं क्योंकि ये देश में लाखों हैं। ये लोग 24 घंटे लगे रहते हैं। इनके लिए बैंक के दरवाजे बंद रहते हैं। इस यात्रा का लक्ष्य लोगों को जोड़ने का है। यहां देखिए मंदिर है, मस्जिद है, गुरुद्वारा है, जैन मंदिर है। यही इस देश की सच्चाई है। फिर सवाल कि मीडिया के ये लोग नफरत क्यों फैलाना चाहते हैं?
कभी आपने टीवी पर देखा कि एक हिंदुस्तानी दूसरे हिंदुस्तानी से गले मिल रहा हो। यह कभी नहीं दिखेगा। मैं आपसे पूछता हूं कि आपमें किसी का कभी जेब काटा गया? जो जेब काटता है तो सबसे पहले क्या करना पड़ता है? वह सबसे पहले आपका ध्यान भटकाया जाता है। आज जो यह किया जा रहा है वह आपका ध्यान भटकाने के लिए किया जा रहा है। बाद में आपकी जेब काटी जाती है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh