Latest News / ताज़ातरीन खबरें

ठंड से जुझेगा देश,WEATHER UPDATE: लद्दाख में बिझी सफेद चादर, कश्मीर में जमे नदी-झरने, दिल्ली में अलर्ट

देश में दिसंबर महीना चल रहा है ऐसे में ठंड का पारा लगातार गिरता जा रहा है। सुबह-शाम की ठंड ने लोगों को जमा दिया है। इसी बीच कश्मीर और लद्दाख में आज सबसे ज्यादा ठंड मौसम देखने को मिली है। जानकारों के अनुसार दोनो क्षेत्रों में 21 दिसंबर से लेकर 31 जनवरी तक सबसे ठंडा मौसम रखने वाला है। 40 दिन तक चलने वाले इस मौसम को चिल्ला कलां कहा जाता है। इस मौसम में लद्दाख के सभी नदी, नाले और झरने जम जाते हैं और तापमान माइनस 20 डिग्री तक लुढ़कता है और द्रास में तापमान माइनस 40 डिग्री तक लुढ़क जाता है। 
वहीं श्रीनगर में तापमान माइनस चार डिग्री तक पहुंच जाता है। इस मौसम की शुरुआत के साथ ही श्रीनगर में भी झील-झरने धीरे-धीरे जमने शुरू हो गए हैं। हालांकि, कश्मीर और लद्दाख में भारी बर्फबारी नहीं हुई है जबकि कड़ाके की ठंड की शुरुआत हो चुकी है। पहाड़ों पर बर्फ की मोटी-मोटी चादर नजर आ रही है जो देखने में बेहद सुंदर लग रही है। वहीं, श्रीनगर में भी नदी के ऊपर हल्की-हल्की बर्फ जमने लगी है।
कैसा रहेगा अगले कुछ दिन का तापमान? 
श्रीनगर में आज न्यूनतम तापमान -4 डिग्री और अधिकतम तापमान 12 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं, 22 और 23 दिसंबर को न्यूनतम तापमान -4 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। अगर अधिकतम तापमान की बात करें तो ये 12 डिग्री रहेगा। 23 से 27 दिसंबर के बीच न्यूनतम तापमान -2 से -5 डिग्री तक दर्ज किया जा सकता है। अधिकतम तापमान 8 से 12 डिग्री तक रहने के आसार है।
लेह में आज यानी 21 दिसंबर को न्यूनतम तापमान -12 डिग्री और अधिकतम तापमान 3 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं, 22 दिसंबर को न्यूनतम तापमान -11 डिग्री रहेगा, अधिकतम तापमान 3 डिग्री रहने के आसार है। साथ ही, 22 दिसंबर को आसमान में बादल छाए रह सकते हैं। इसके अलावा, 23 से 27 दिसंबर तक यहां न्यूनतम तापमान -10 से -12 डिग्री दर्ज किया जा सकता है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh