Latest News / ताज़ातरीन खबरें

कार में बिना सीट बेल्ट लगाए जा रहे दूल्हे को क्षेत्राधिकारी ने पहनाया माला

अंबेडकरनगर। सीओ के नेतृत्व में पुलिस कर्मियों ने अनूठे अंदाज में गांधी गिरी करते हुए ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन कर रहे लोगों को यातायात के नियमों का पाठ पढ़ाया। सड़क पर उतरे महिला पुरुष दर्जनों पुलिस कर्मियों ने सीओ देवेन्द्र कुमार के नेतृत्व में वाहन चालकों को गुलाब का फूल देकर जहां हेलमेट, सीट बेल्ट के उपयोग की अपील की,वही यातायात संबंधी नियमों को लेकर जागरूक किया।
रविवार को सीओ देवेन्द्र कुमार, कोतवाल संत कुमार सिंह,निरीक्षक सैफुल्लाह अहमद के नेतृत्व में यादव चौराहे पर यातायात जागरूकता माह के तहत किए जा रहे आयोजनों की कड़ी में जागरूकता अभियान चलाया गया। पुलिस अधिकारियों ने दो पहिया वाहन चालक को जहां हेलमेट लगाने, दो सवारिया बैठाने और सुरक्षित चलने के साथ ही चार चक्का वाहन चालकों और बगल बैठे लोगो को सीट बेल्ट लगाने की अपील किया।
वही बिना सीट बेल्ट लगाए दूल्हे की गाड़ी चला रहे चालक और दुल्हे को सीओ ने माला पहनाई और सीट बेल्ट लगाने की गुजारिश की। वाहन चालकों को आगाह किया कि आज पुलिस जहां आपको गुलाब का फूल देकर यातायात के नियम बता रही हैं वही कल यदि ट्रैफिक नियमों को तोड़ते मिले तो भारी भरकम जुर्माना और चालान तय है। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा सड़क जागरूकता अभियान से भी वाहन चालकों पर फर्क नहीं पड़ रहा है।आज बगैर हेलमेट और सीट बेल्ट लगाए सैकड़ो चालक देखे जा रहे हैं। ऐसा कोई दिन नही है जब वाहन दुर्घटना से मौत नही हो रही है, इसके बावजूद चालक सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh