Latest News / ताज़ातरीन खबरें

धनतेरस पर बाजारों में रही रौनक, दुकानदारों के खिले चेहरे, बर्तन, ज्वेलरी और वाहनों की जमकर हुई खरीदारी

अतरौलिया।धनतेरस पर बाजारों में रही रौनक, दुकानदारों के खिले चेहरे, बर्तन, ज्वेलरी और वाहनों की जमकर हुई खरीदारी।
बता दे कि नगर पंचायत में रविवार को धनतेरस पर बाजारों में पूरे दिन रौनक बनी रही, सभी जगह लोगों की भारी भीड़ नजर आई। लोग बर्तनों और अन्य सामानों की खरीदारी में जुटे रहे। इससे दुकानदारों के भी चेहरे खिले दिखाई दिए। सुबह से ही बाजार में लोगों की चहल-पहल दिखाई दी। दिवाली पर्व से दो दिन पहले मनाए जाने वाले धनतेरस के इस पर्व पर खरीदारी को शुभ माना जाता है। खासकर बर्तनों व ज्वेलरी के अलावा नए वाहनों और उपकरणों की खरीद अधिक होती है। त्योहार पर बाजारों में भीड़ को देखते हुए पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई थी। नगर पंचायत के केसरी चौक, बब्बर चौक, दुर्गा मंदिर, गोविंद तिराहा गोला बाजार के दुकानदारों ने अपनी दुकानों को विशेष रूप से सजाया था। ये दुकानें खरीदारों को अपनी ओर आकर्षित कर रही थीं।  अधिकतर महिलाएं रविवार को झाड़ू, पूजा सामग्री व दीपक खरीदतीं दिखाई दी। वहीं, ग्रामीण अंचलों के लोगों ने अपने घरों को सजाने की सामग्री की जमकर खरीदारी की। हालांकि, सामान महंगे होने के बावजूद लोगों ने जमकर सामानों की खरीदारी की। वहीं,नगर के दुकानदारों ने बताया कि पिछले दो वर्षों की तुलना में इस बार दिवाली पर अधिक खरीदारी हो रही है।  धनतेरस पर्व पर लोगों ने जमकर चांदी के सिक्के, चांदी की लक्ष्मी-गणेश की मूर्तियां आदि खरीदीं
त्योहार को लेकर पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह से सतर्क दिखाई दिया। बाजार में पुलिसकर्मी जगह-जगह जाकर मुआयना कर रहे थे। पुलिसकर्मी चौक-चौराहों पर घूमकर स्थिति का जायजा ले रहै थे वहीं आने-जाने वालों पर पूरी नजर रखी जा रही थी। बाजार में सुरक्षा के इंतजाम पूरी तरह से दिखाई दी।
धनतेरस पर वाहनों के शोरूम पर बुकिंग के लिए लोगों की अच्छी खासी भीड़ देखने को मिली। शोरूम मालिकों ने लोगों को वाहनों की डिलीवरी भी दी। लोगों का मानना है कि धनतेरस पर खरीदारी करना शुभ होता है।
बर्तनों और जूलरी की खूब हुई बिक्री
बाजारों में लोग बर्तन, जूलरी और चांदी के लक्ष्मी-गणेश की मूर्तियां खरीदते दिखे। बर्तनों और जूलरी की खरीद को इस त्योहार पर अहम माना जाता है। इस कारण बर्तनों और जूलरी की दुकानों पर ज्यादा भीड़ थी। इनके अलावा दिवाली पूजन के लिए मिट्टी की मूर्तियां व अन्य सामान के साथ-साथ घरों को सजाने वाले आर्टिफिशियल फूल व अन्य सजावट का सामान भी जमकर बिका।दिवाली के मद्देनजर फूलों की मांग भी तेजी से बढ़ गई है। इस कारण विक्रेता जगह-जगह स्टाल लगाकर फूलों की बिक्री कर रहे थे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh