Latest News / ताज़ातरीन खबरें

कुशलक्षेम कार्यक्रम के अंतर्गत जनपद रायबरेली में मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने जनता का लिया हाल चाल

लखनऊ: 16 अक्टूबर, 2022 प्रदेश के उद्यान, कृषि-विपणन, कृषि-विदेश व्यापार, कृषि निर्यात राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार)  दिनेश प्रताप सिंह ने कुशलक्षेम कार्यक्रम के अंतर्गत जनपद रायबरेली में विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण कर जनता से सीधे मुलाकात की। उन्होंने प्रदेश सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार हर वर्ग को  साथ लेकर आगे बढ़ रही है। जनता ने मंत्री जी का उनके बीच आकर उनका हाल चाल लेने हेतु उन्हें धन्यवाद दिया।
मंत्री जी द्वारा आज कुशलक्षेम कार्यक्रम के अंतर्गत सुबह से शाम तक जनपद रायबरेली के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण किया गया। भ्रमण के दौरान उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों के तरुखा बाज़ार तेरुखा, नरपजगंज भीरा गोविंदपुर, कुडवल चौराहा, वरस, एहार, खरगपुर सौताना, लोदीपुर उतरवा आदि ग्राम सभाओं में जाकर वहां के लोगो से मुलाकात की तथा उनकी समस्याओं की जानकारी ली।
मंत्री श्री सिंह ने भ्रमण के दौरान किसानों के बीच गए और उनके द्वारा लगाई जा फसलों की जानकारी ली। उन्होंने किसानों से फसलों के बीज से लेकर कटाई तक कार्याे में किसी प्रकार की समस्या तो नही आ रही है इसके बारे में फीडबैक लिया। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार किसानों की हर संभव मदद कर रही है। किसानों के लिए प्रदेश सरकार विभिन्न प्रकार के अनुदान दे रही है। उन्होंने किसानों को औद्यानिक खेती करने की सलाह दी। उन्होंने औद्यानिक खेती के फायदों के बारे में विस्तार से किसानो को बताया।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh