Entertainment News / ख़बर मनोरंजन

बॉलीवुड सुपर स्टार के बच्चे का प्रसिद्ध स्कूल , इस स्कूल की फीस सुनकर होश उड़ जायेंगे...|GGS NEWS 24

फ़िल्म सिटी : आज के समय में पढ़ाई लिखाई सबसे ज्यादा जरूरी चीज बन गई है। और पढ़ाई लिखाई को आज के समय में लोग सबसे ज्यादा तवज्जो देते है। आज के समय में गरीब से लेकर अमीर हर कोई अपने बच्चे को अच्छी से अच्छी  शिक्षा देने की कोशिश करता है।इसी तर्ज पर बॉलीवुड के एक्टर, प्रोड्यूसर और डायरेक्टर्स भी अपने  बच्चो की  अपनी पढ़ाई पर पूरा ध्यान देते है। और उनके बच्चो को अच्छी शिक्षा मिले इसके लिए पूरी मेहनत करते है।

२।

आजकल ज्यादातर सेलिब्रिटीज के बच्चे मुंबई के धीरूभाई अम्बानी स्कूल में पढ़ते है। धीरूभाई अम्बानी स्कूल की गिनती आज के समय में इंडिया के सबसे महंगे और बेस्ट स्कूल में की जाती है।

धीरूभाई अम्बानी स्कूल को 2003 को धीरूभाई अम्बानी के सम्मान में बनाया गया था। इस स्कूल की फाउंडर नीता अंबानी है और इसकी को फाउंडर ईशा अंबानी है।

यह इंडिया के सबसे महंगे स्कूल में से एक है और इस स्कूल में हर तरह की सुविधाएं मौजूद है। धीरूभाई अंबानी स्कूल को आज के समय में पूरी दुनिया में  इन्फ्रास्ट्रक्चर और  सुख सुविधाओं के लिए मशहूर है।

धीरूभाई अम्बानी स्कूल में अपने बच्चो को पढ़ाने का सपना सभी माता पिता का होता है। लेकिन सभी का ये सपना बस सपना ही रह जाता है। क्योंकि इस स्कूल की फीस इतनी ज्यादा है की आम लोग इसको अफोर्ड ही नही कर सकते है।
अगर आप भी इस स्कूल के फीस स्ट्रक्चर के बारे में जानेंगे तो आप भी हैरान हो जाएंगे की इतनी ज्यादा फीस भी किसी स्कूल की हो सकती है।
धीरूभाई अंबानी स्कूल की क्लास 1 से लेकर क्लास 8 तक की फीस 1 लाख 70 हजार है। और 8 से लेकर 10 तक की सालाना फीस 1 लाख 85 हजार है।

धीरूभाई अंबानी स्कूल में इतनी ज्यादा फीस होने के साथ ही इसमें आपको सभी तरह के सुख सुविधाएं मिल जायेगी। इसमें आपको ऑडिटोरियम, डांस क्लास, योग क्लास, प्ले ग्राउंड, लर्निंग सेंटर, स्विमिंग पूल से लेकर हर तरह की सुविधाएं मिलेगी।

भारत में जब धीरूभाई अम्बानी स्कूल नही था। तब बॉलीवुड के सभी बच्चे अपने पढ़ाई के लिए विदेशों में जाया करते थे। लेकिन अब सभी धीरूभाई अंबानी स्कूल में ही पढ़ते है।
आज के समय में अभिषेक बच्चन, शाहरुख खान, सचिन तेंदुलकर, से लेकर अक्षय कुमार तक ले बच्चे यही पर पढ़ते है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh