Latest News / ताज़ातरीन खबरें

पिता बने प्रधान, बेटे ने दिया गांव को एक करोड़ का दान  पिता के प्रधान बनने के बाद बेटे ने निभाया वादा, निजी धन से करा रहे काम

गोरखपुर । ग्राम प्रधान के चुनाव के दौरान बेटे ने ग्रामवासियों से वादा किया था कि पिता अगर चुनाव जीत गए तो अपनी कमाई से एक करोड़ गांव को देंगे। इससे गांव का विकास होगा। गांव के लोगों ने वादे पर भरोसा कर विजयी बिना दिया। अब पिता के ग्राम प्रधान बनने की खुशी में गांव के विकास के लिए पुत्र ने अपने निजी बजट से एक करोड़ रुपये से विभिन्न काम शुरू कर दिए हैं।
विकास खंड पथरदेवा के मेदीपट्टी गांव में ग्राम प्रधान के चुनाव में समाजसेवी सुरेंद्र लाल श्रीवास्तव के पिता सेवानिवृत्त शिक्षक गिरजा लाल श्रीवास्तव ग्राम प्रधान का चुनाव लड़े थे। गांव की जनता ने चुनाव जिता दिया। चुनाव जीतने के बाद सुरेंद्र लाल श्रीवास्तव ने घोषणा की कि गांव के विकास के लिए मैं अपने पास से एक करोड़ रुपये दे रहा हूं।
उनके दिए निजी बजट से गांव में आरसीसी सड़क, नाली का निर्माण किया जा रहा है। गांव में आरसीसी सड़क बन रही हैं। सुरेंद्र लाल श्रीवास्तव का सपना है कि पांच साल में गांव का विकास इस कदर करना है कि गांव का प्रदेश में स्थान हो। यह गांव मॉडल बने।
मेदीपट्टी गांव चार मजरों में बंटा हैं। इनमें मेदीपट्टी मजरे के विकास के लिए 40 लाख, मेदीपट्टी टोला को 28 लाख, अराजी मेदीपट्टी को 18 लाख, बेलवनिया को 14 लाख रुपये दिए गए। सभी मजरों में निजी बजट से आरसीसी व नाली निर्माण का कार्य चल रहा है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh