Latest News / ताज़ातरीन खबरें

नाविक की पिटाई के विरोध में बन्द हुआ बुढ़िया माई मंदिर कपाट और दुकाने

 लाईन हाजिर खोराबार थानेदार पर मुकदमा दर्ज करने की मांग
गोराखपुर। खोराबार थाना क्षेत्र के कुसम्ही जंगल स्थित बुढ़िया माता मंदिर में नाव चलाने वाले नाविक की पिटाई के विरोध में गुरुवार को बुढ़िया माता मंदिर का कपाट सुबह से ही बन्द रहा।
वही मंदिर की दुकाने भी बन्द है। पुजारी रामचन्द्र की मांग है कि बर्बरता से नाविक की पिटाई करने वाले लाइनहाजिर किये गए खोराबार थानेदार इंस्पेक्टर जयंत सिंह पर और आरोपी एसएसबी जवान पर केस दर्ज हो। वही पीड़ित नाविक और अन्य दुकानदार इस मामले को लेकर आज सीएम योगी आदित्यनाथ से भी मुलाकात कर सकते हैं।
उधर पुलिस की पिटाई का मामला सामने आने पर बुधवार की देर रात एसएसपी डॉ गौरव ग्रोवर ने 4 दिन पहले ही गोला से तबादला होकर खोरबार थानेदार बने जयंत सिंह को लाइनहाजिर कर दिया था। वही दूसरी तरफ पीड़ित नाविक के घर सीओ कैन्ट श्यामदेव बिंद पहुचे थे और जांच की थी। पीड़ित नाविक ने सीओ को तहरीर दी है। जिसमे एसएसबी जवान पर पिटाई करने, उसके इशारे में रात में लॉकअप में थानेदार जयंत सिंह द्वारा बर्बरता से पीटने और किसी से बताने पर जंगल मे लेजाकर इनकाउंटर करने की धमकी का आरोप लगाया है।
नाविक का आरोप है कि किराया मांगने को लेकर पहले एसएसबी जवान ने खुद उसे मारापीटा फिर तहरीर देकर थाने पर उसे बेल्ट से पिटवाया गया। पुलिस ने दर्ज मुकदमे में जेल न भेजकर 151 में उसका चालान कर दिया।
मिली जानकारी के अनुसार खोराबार थाना क्षेत्र के बुढ़िया माता मंदिर पर मंगलवार को अपने परिवार व भाई संग एसएसबी के जवान सर्वेश त्रिपाठी निवासी गहासाड व उनके भाई अंकित त्रिपाठी, अपने परिवार और अपने साथियों सुभम उपाध्याय निवासी भरवाल सहजनवा, आदित्य दुबे पुत्र आत्माराम दूबे निवासी मटका पार सहजनवा के संग बुढ़िया माता मंदिर दर्शन को गए थे। नए मंदिर का दर्शन करने के बाद वे नाव से नदी उस पार पुराने मंदिर गए थे। एसएसबी जवान का आरोप है कि 50 रुपये किराया उन्होंने दे दिया था। वापस आने पर भी नाविक किराया मांगने लगा। जिस बात को लेकर दोनो में झगड़ा हो गया था एस एस बी जवान के सूचना पर पहुची पुलिस आरोपी नाविक व उसके 4 साथियों को थाने लायी। और तहरीर पर नाविक के खिलाफ 323, 504 और 506 में केस दर्ज किया। बाद में चारो को 151 में चलान कर दिया।
नाव चला रहे मजदूर सुनील निषाद पुत्र चंद्रभान निवासी रुद्रापुर थाना खोराबार ने मंगलवार को ही एसएसबी जवान के खिलाफ तहरीर दी थी। आरोप है कि पुलिस ने उसकी तहरीर पर कोई कार्यवाही नही की। जबकि जवान व उसके साथियों ने उसे भी पीटा था।
आरोप है कि एसएसबी जवान के कहने पर थाने में उसकी बेल्ट से जमकर पीटा जिससे उसके शरीर पर चोट की निशान है। पीड़ित के अनुसार रात बारह बजे एसएसबी के जवान के कहने पर थानेदार ने घंटो लात घुसा लाठी डंडा व बेल्ट से पीटते रहें मै चिल्लाता रहा साहब मेरा कसूर क्या है मगर वह नही रुक रहे थे। वहीं खोराबार पुलिस ने एक तरफा कार्यवाही करते हुए युवक पर मुकदमा भी लिख दिया। जिसको लेकर मंदिर संचालकों में काफी गुस्सा है और आज बुढ़िया माता मंदिर परिसर में इसको ले कर एक बैठक हुआ जिसमे एसएस बी जवान पर कार्यवाही करने व थानेदार पर भी कार्यवाही करने की मांग की गई थी जिसमे वरिष्ठ पुलिस अधिक्षक ने थानेदार को लाइन हाजिर कर दिया । मंदिर के पुजारी ने मांग किया की यदि नाविक की पिटाई करने वाले दरोगा के विरुद्ध मुकदमा नही लिखा गया तो मंदिर को अनिश्चित काल के लिए बंद रखा जायेगा दुकान बन्द की सुचना पर बुढ़िया माई मन्दिर पहुंचे चरगांवा ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि रणविजय सिंह मुन्ना ने घटना को अधिकारियो को अवगत कराया। मंदिर संचालकों ने मंदिर बंद कर इसकी शिकायत मुख्यमंत्री से करेंगे l


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh