Latest News / ताज़ातरीन खबरें

जेलर और डिप्टी जेलर सहित तीन निलंबित 26 जुलाई को डीएम विशाल भारद्वाज और एसपी अनुराग आर्य की छापेमारी के दौरान मिली थी प्रतिबंधित वस्तुएं डीजी जेल आनंद कुमार ने की कार्रवाई

आजमगढ़/लखनऊ। जेल विभाग ने बुधवार को आजमगढ़ के जेलर और तीन अन्य को ढिलाई बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया। निलंबित किए गए लोगों में जेलर रवींद्र सरोज, डिप्टी जेलर श्रीधर यादव और दो जेल वार्डर अजय वर्मा और आशुतोष सिंह शामिल हैं। निलंबित अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है। जेल महानिदेशक आनंद कुमार ने बताया कि 26 जुलाई को आजमगढ़ के डीएम विशाल भारद्वाज और एसपी अनुराग आर्य की छापेमारी के दौरान जेल की बैरक से 12 मोबाइल फोन, चार्जर और कई आपत्तिजनक सामान बरामद किया गया। एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जब इन अधिकारियों से पूछा गया कि बैरक में प्रतिबंधित सामान कैसे पहुंचा तो वे कोई जवाब नहीं दे सके।
डीजी जेल आनंद कुमार ने बुधवार को जिला जेल आजमगढ़ के जेलर रविन्द्र सरोज, डिप्टी जेलर श्रीधर यादव तथा दो बंदीरक्षकों अजय वर्मा व आशुतोष सिंह को निलंबित कर दिया। डीएम और एसएसपी द्वारा मंगलवार को जिला जेल में मारे गए छापे में मोबाइल एवं अन्य अवैध वस्तुएं बरामद होने के मामले में चारों को प्रथमदृष्ट्या दोषी पाए जाने पर यह कार्रवाई की गई है। डीएम और एसएसपी ने अधिकारियों के एक बड़े दल और भारी पुलिस बल के साथ दोपहर में जिला जेल में छापा मारा। पुलिस ने दोनों अधिकारियों की निगरानी में कैदियों के बैरक और सामान की जांच की। उसी तलाशी अभियान के दौरान मोबाइल फोन, चार्जर और नशीला पदार्थ बरामद किया गया।
मंगलवार को जिले के आला अधिकारियों ने बैरक का औचक निरीक्षण किया। छापेमारी के दौरान मोबाइल फोन, मोबाइल चार्जर और नशीला पदार्थ बरामद किया गया। डीएम ने बताया कि अलग-अलग बैरक से 12 मोबाइल फोन, चार्जर और कई आपत्तिजनक सामान बरामद किया गया है। जेल अधिकारियों को चेतावनी दी गई है और उनकी जवाबदेही तय की जाएगी। इस संबंध में प्रशासनिक के अलावा कानूनी कार्रवाई भी शुरू की जाएगी।
जिला जेल में मंगलवार को हुई छापेमारी के बाद मिले आपत्तिजनक सामान के बाद पुलिस ने जेल में बंद आधा दर्जन संदिग्ध बंदियों सहित आठ के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर जांच में जुटी है। डीएम विशाल भारद्वाज व पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने 120 पुलिस कर्मियों के साथ निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान बंदियों के बैरकों से 12 अदद मोबाइल, 98 पुड़िया अवैध गांजा, चार चार्जर, एक टीवी, व अन्य प्रतिबंधित सामग्री व 18 हजार 348 रुपये नकद बरामद हुए थे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh