Latest News / ताज़ातरीन खबरें

आवासों के निर्माण में राजकीय निर्माण निगम द्वारा लापरवाही बर्दाश्त नहीं-प्राविधिक मंत्री

लखनऊ: 27 जुलाई, 2022 प्रदेश के प्राविधिक शिक्षा, उपभोक्ता संरक्षण एवं बांट माप मंत्री आशीष पटेल की अध्यक्षता में आज विधान सभा स्थित कार्यालय कक्ष में राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज कन्नौज की प्रशासकीय परिषद की बैठक आहूत की गई। मंत्री  ने निर्माण कार्यों को लेकर राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज कन्नौज के अधिकारियों को निर्देशित किया कि निर्माण कार्यों को गुणवत्ता और समयबद्धता के साथ पूरा किया जाए। उन्होंने इसके साथ ही राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज कन्नौज के अधिकारियों को निर्देशित किया कि राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज कन्नौज में की जाने वाली भर्ती में उत्तर प्रदेश शासन द्वारा जारी आरक्षण नीति का पूरी तरह पालन किया जाए, इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। मंत्री ने निर्देशित किया कि राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज कन्नौज की प्रशासकीय परिषद की बैठक प्रत्येक तीन माह में की जाए।
 प्राविधिक शिक्षा मंत्री ने राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज कन्नौज में निर्माण कार्य की अद्यतन स्थिति की जानकारी ली और निर्माण कार्यों में गुणवत्ता और समयबद्धता पर जोर दिया। मंत्री द्वारा राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज कन्नौज में 08 लेबोरेट्री के निर्माण की स्वीकृति प्रदान कर दी है। मंत्री  ने निर्देश दिए कि लेबोरेट्री निर्माण कराने के लिए अलग-अलग संस्थाओं से आगणन प्राप्त कर निर्णय लिया जाए।
 प्राविधिक शिक्षा मंत्री ने पं. दीन दयाल उपाध्याय तकनीकी शिक्षा गुणवत्ता सुधार योजना के अंतर्गत विश्वविद्यालय द्वारा स्वीकृत धनराशि पर आवासों निर्माण हेतु राजकीय निर्माण निगम लि द्वारा लापरवाही बरतने पर कार्यवाही करने के निर्देश दिया। इसके अलावा उन्होंने राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज कन्नौज में आई0ई0ई0ई0 स्टूडेंट्स चैप्टर खोले जाने पर आने वाले वित्तीय भार की स्वीकृति प्रदान कर दी है। मंत्री  द्वारा प्रशासकीय परिषद की तृतीय बैठक के कार्यवृत्त में लिए गए निर्णयों पर की गयी कार्यवाहियों की जानकारी राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज कन्नौज के निदेशक एवं प्रशासकीय परिषद के सदस्य सचिव से ली।
   बैठक में प्रमुख सचिव  सुभाष चन्द्र शर्मा, विशेष सचिव  अन्नावि दिनेश कुमार सहित प्रशासकीय परिषद के सदस्यगण उपस्थित रहें।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh