Latest News / ताज़ातरीन खबरें

पुलिस के हत्थे चढ़े ठगी का धंधा करने वाले बाप-बेटा,राजस्थान-हरियाणा और पंजाब तक फैलाया था नेटवर्क

लखनऊ। दिल्ली में संचालित ट्रिनिटी मल्टी स्टेट को-आपरेटिव क्रेडिट सोसाइटी कंपनी खरीदकर लोगों से निवेश के नाम पर ठगी करने वाले 25-25 हजार के इनामी बाप-बेटे को विकासनगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपित दिल्ली, लखनऊ, राजस्थान, हरियाणा व पंजाब जैसे राज्यों में शाखाएं खोलकर लोगों से ठगी कर रहे थे. अब तक आरोपित निवेश के नाम पर लोगों से 15-20 करोड़ रुपये ठग चुके हैं.
इंस्पेक्टर के मुताबिक, लोगों को अधिक लाभ का प्रलोभन देकर पैसा एफडी, आरडी, दैनिक जमा योजना, मासिक त्रैमासिक, वार्षिक जमा योजना, सुकन्या जमा योजना व अन्य योजनाओं में निवेश करने के लिए कहते थे. कंपनी की ओर से 18 प्रतिशत ब्याज की दर से लोन स्वीकृत कराया जाता था. आरोपित एफडी में 10 फीसद वार्षिक ब्याज के नाम पर पैसा निवेश कराते थे.
कंपनी में न्यूनतम 100 रुपये से अधिकतम धनराशि तक का निवेश का प्लान संचालित किया जा रहा था. इस तरह से हजारों लोगों से आरोपितों ने लगभग 15-20 करोड़ की धनराशि वसूल की. पूछताछ में आरोपितों ने निवेश के नाम पर ठगे रुपये से जमीन खरीद ली थी. पुलिस ने टाटा इंडिगो कार के साथ टेढ़ी पुलिया के पास रिंग रोड से कंपनी के डायरेक्टर रामकेश शर्मा और बेटे अरुण कुमार शर्मा निवासी पुराना गुडंबा को दबोचा है.
इंस्पेक्टर का कहना है कि दोनों बाप-बेटे पुलिस के डर से काफी लंबे समय से फरार चल रहे थे. दोनों नाम और पता बदलकर देश के कई राज्यों में रह रहे थे. इनकी धर-पकड़ के लिए उत्तरी पुलिस उपायुक्त ने दोनों पर 50 हजार रुपये का इनाम रखा था. गुरुवार को सूचना मिलने पर दोनों को पकड़ लिया गया है. आरोपितों ने जो जमीनें खरीदी हैं उसका पता भी लगाया जा रहा है, जिससे लोगों के पैसे वापस दिए जा सकें।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh