Accidental News / दुर्घटना की खबरें

बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर उद्धघाटन के पहले और अब तक,दुर्घटनाओं और मौतों से दहशत....

जालौन: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 16 जुलाई को जालौन के कैथेरी गांव से बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का उद्धघाटन किया था लेकिन उद्धघाटन के पहले यहां 2 युवकों की मौतें हो चुकी थी जिसमें एक पुलिसकर्मी भी शामिल था। वहीं, उद्धघाटन के ठीक एक दिन बाद रविवार को एक बड़ा हादसा हो गया जिसमें कंटेनर चालाक की मौत हो गई। 

दरअसल, बुंदेलखंड एक्सप्रेस पर लोग फर्राटा भरते हुए नजर आ रहे हैं। लेकिन नियमों की अनदेखी की वजह से लोग हादसे का शिकार हो रहे हैं। जालौन में बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर अब तक तीन मौतें हो चुकी है। वहीं, कहीं न कहीं ये हादसे लोगों के लिए सबक है। 15 व 17 जुलाई को लगातार तीन हादसे हुए जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई। 

केस नं 1- एक्सप्रेसवे पर टहलने गए मोहित की कोबरा बाइक की भिड़ंत से हुई मौत

उरई कोतवाली क्षेत्र के बरहा गांव निवासी 18 वर्षीय मोहित कुमार 15 जुलाई की शाम एक्सप्रेसवे पर टहलने गया था। जिसके बाद वह वहां पर लेट गया। तभी जालौन की तरफ से आ रही पुलिस की कोबरा बाइक ने उसको रौंद दिया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बाइक चढ़ने से उसके कमर का निचला हिस्सा बुरी तरह से जख्मी हो गया। इस घटना में पुलिस का एक सिपाही भी जख्मी हो गया। हादसे की सूचना पर ग्रामीण पहुंचे और घायल युवक को जिला अस्पताल ले गए। वहां से उसे कानपुर रेफर कर दिया गया पर रास्ते में मौत हो गई।

केस नं- 2 वीआइपी ड्यूटी में शामिल होने जा रहे पुलिस कर्मी की मौत 

16 जुलाई को जालौन में बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आगमन हुआ था। इसके लिए सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज से कई पुलिस कर्मियों की वीआईपी ड्यूटी लगाई गई थी। जिसमें शामिल होने के गोहन थाने में तैनात सिपाही कैथेरी गांव आ रहा थे। लेकिन बीच में उसकी बाइक दूसरी बाइक से जा टकराई जिससे सिपाही बुरी तरह से जख्मी हो गया। ईलाज के लिए उसे जिला अस्पताल लाया गया। लेकिन गंभीर हालत के चलते उसे रेफर कर दिया गया। जहां ईलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। 

केस नं- 3 लोकार्पण के दूसरे दिन खड़े ट्रक से टकराया कंटेनर, चालाक की मौत

बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का उद्धघाटन के दूसरे दिन रविवार की रात बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर बड़ा हादसा हो गया। एक्सप्रेस वे की एक लेन पर खड़े ट्रक में पीछे से तेज रफ्तार कंटेनर ट्रक टकरा गया। हादसे में कंटेनर ट्रक की केबिन क्षतिग्रसत हो गया और उसमें फंसकर चालक की मौत हो गई। कंटेनर ट्रक रविवार की रात बुंदलखंड एक्सप्रेसवे से गुजर रहा था। रात करीब 11 बजे डकोर थाना क्षेत्र में बंधौली गांव के सामने खड़े ट्रक में कंटेनर ट्रक पीछे से टकरा गया। जबरदस्त टक्कर में केबिन में फंसकर चालक कनगा कोठी जनपद जींद हरियाणा निवासी रोहिताश की मौत हो गई। उसकी जेब में मिले पहचान पत्र से पुलिस ने शिनाख्त करके फोन से परिजनों को हादसे की सूचना दी।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh