Latest News / ताज़ातरीन खबरें

अम्बेडकरनगर जिलाधिकारी ने पात्र किसानों को शासन द्वारा संचालित कल्याणकारी योजनाओं से आच्छादित करने हेतु वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में बैठक

अंबेडकरनगर 21 जनवरी 2021। जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जनपद के पात्र किसानों को शासन द्वारा संचालित कल्याणकारी योजनाओं से आच्छादित करने हेतु वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में बैठक किया गया।बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, किसान क्रेडिट कार्ड योजना अंतर्गत कृषकों को आच्छादित करने में तेजी लाएं। उन्होंने जिला कृषि अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि पीएम किसान के लाभार्थियों का किसान क्रेडिट कार्ड हेतु पीएम किसान केसीसी ऑनलाइन आवेदन कराना सुनिश्चित करें।उन्होंने कहा कि तहसील अपनी लॉगिन द्वारा प्राप्त ऑनलाइन आवेदनों को बैंकों को अग्रसारित करेगा, जिसे बैंक अपनी लॉगिन आईडी से किसान क्रेडिट कार्ड जारी करेगा।
  जिलाधिकारी ने किसानों के हितों को सर्वोपरि बताते हुए कहा कि अन्य दाताओं को शासन द्वारा दी जाने वाली सभी योजनाओं का लाभ मिलना चाहिए इस हेतु उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि अधिकारीगण पात्र शत-प्रतिशत किसानों को योजनाओ से अच्छादित करने में अपनी भूमिका इमानदारी से निभाएं। साथ ही साथ उन्होंने संबंधित समस्त अधिकारियों को पीएम किसान केसीसी ऑनलाइन आवेदन की प्रगति रिपोर्ट लेकर 30 जनवरी 2021 को 2:00 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में उपस्थित होने का निर्देश दिए। इस दौरान मौके पर मुख्य विकास अधिकारी घनश्याम मीणा,अपर जिलाधिकारी डॉ पंकज कुमार वर्मा, जिला कृषि अधिकारी धर्मराज सिंह तथा संबंधित विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मौके पर उपस्थित रहे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh