Latest News / ताज़ातरीन खबरें

गंगा दशहरा पर सरयू तीरे उमड़ा श्रद्धालुओं का हुजूम, सुरक्षा के रहे पुख्ता इंतजाम


आलापुर अम्बेडकरनगर :- आलापुर थाना क्षेत्र के ग्राम सभा चहोड़ा शाहपुर के सरयू नदी स्नान घाट पर गंगा दशहरा के मौके पर किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये थे. कोरोना की वजह से पिछले दो साल से श्रद्धालु गंगा दशहरा पर पूर्णतया आजादी से स्नान के लिए नहीं पहुंचे थे.
गंगा दशहरा का पर्व आज सरयू तीरे पूरी आस्था और श्रद्धा के साथ मनाया जा रहा है. इस मौके  पर आस्था की डुबकी लगाने के लिए तहसील आलापुर क्षेत्र के कोने-कोने से सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु आए हुए हैं. ये श्रद्धालु पवित्र नदी सरयू में आस्था की डुबकी लगाने के साथ ही पूजा अर्चना और दान पुण्य भी कर रहे हैं. सरयू तीरे घाट पर स्नान का सिलसिला ब्रह्म मुहूर्त से ही शुरू हो गया था.
इस खास मौके पर लोग अपने और अपने परिवार की सुख समृद्धि की कामना तो कर ही रहे हैं साथ ही देश व दुनिया से कोरोना जैसी महामारी से छुटकारा पाने के लिए भी विशेष तौर पर प्रार्थना करते नजर आए। पौराणिक मान्यताओं के अनुसार आज ही के दिन मां गंगा धरती पर देवाधिदेव भोले नाथ की जटाओं से मुक्त हो धरा पर अवतरित हुई थीं. उनके प्राकट्य दिवस को ही मां गंगा के भक्त उत्सव के रूप में मनाते हैं।
इस खास मौके के पर प्रशासन की तरफ से खास इंतजाम किए गए थे. सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है.बीते दो सालों के बाद यह पहला मौका है, जब श्रद्धालु गंगा दशहरा के मौके पर पवित्र स्नान घाटों पर आस्था की डुबकी लगाकर पुण्य कमा रहे हैं _।संगम नगरी प्रयागराज में गंगा दशहरा का विशेष महत्व है वहां आज स्नान और पूजा अर्चना के लिए देश के अलग-अलग हिस्सों से श्रद्धालु आते हैं. श्रद्धालुओं का कहना है कि मां गंगा बिन मांगे ही उनकी सभी मुरादें पूरी कर देती हैं, उनसे कभी कुछ मांगने की जरूरत नहीं पड़ती।_


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh