Latest News / ताज़ातरीन खबरें

अवधेश राय हत्याकांड : पूर्व विधायक अजय राय पहुंचे कोर्ट, मांगी सुरक्षा,जिरह की प्रति मंगाने का अदालत से किया अनुरोध

वाराणसी। अवधेश राय की लगभग 31 साल पूर्व हुए चर्चित हत्याकांड मुकदमे में सुनवाई के लिए बुधवार को पूर्व विधायक अजय राय कोर्ट पहुंचे। विशेष न्यायाधीश (एमपी-एमएलए) सियाराम चौरसिया की अदालत में बाहुबली मुख्तार अंसारी आरोपित है। 

अदालत में जिरह की कार्यवाही के लिए हाजिर हुए अजय राय ने अपने अधिवक्ता अनुज यादव व अधिवक्ता
विकास सिंह के जरिये अदालत में दिए आवेदन में मुख्तार अंसारी से जान का खतरा होने की बात कहते हुए मुकदमे की सुनवाई पूरी होने तक पुलिस सुरक्षा मुहैया कराने की अपील की। हालांकि विशेष न्यायाधीश ने उनके हाजिर होने के दौरान सुरक्षा मुहैया कराने का पुलिस कमिश्नर को आदेश दे रखा है, लेकिन मुकदमे के निस्तारण तक सुरक्षा प्रदान करने का अनुरोध किया गया है। साथ ही पत्रावली में दर्ज वादी व अहम गवाह पूर्व विधायक अजय राय से पेज नंबर 19 तक हुए जिरह में से पेज नंबर 18 तक ही प्रति आई है। जिसके लिए अदालत से इलाहाबाद से विशेष वाहक के द्वारा पेज नंबर 19 की प्रति मंगवाने का अनुरोध किया गया है। अदालत ने इस मामले में सुनवाई के लिए अगली तिथि 30 मई नियत कर दी है।  

बता दें कि तीन अगस्त 1991 को लहुराबीर क्षेत्र में स्थित आवास के गेट पर ही अवधेश राय के ऊपर ताबड़तोड़ फायरिंग कर उनकी हत्या कर दी गई थी। अजय राय ने मुख्तार अंसारी,पूर्व विधायक अब्दुल कलाम, भीम सिंह, कमलेश सिंह व राकेश न्यायिक समेत अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh