Accidental News / दुर्घटना की खबरें

सरयू नदी में डूबने से 3 दोस्तों की मौत, परिजनों में मचा कोहराम पुलिस कर रही जांच

आयोध्या। रामलला के दर्शन-पूजन करने कानपुर से अयोध्या आए 3 दोस्तों की सरयू नदी में डूबने से मौत हो गई। जल पुलिस और लोगों ने तीनों को रेस्क्यू करके बाहर निकाला। आनन-फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया। लेकिन, डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

 

CM योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जाहिर किया है। कानपुर के रहने वाले 6 दोस्त रवि मिश्रा (20), प्रियांशु सिंह (16), हर्षित अवस्थी (18), अमन, कृष्ण और तानिश अयोध्या रामलला के दर्शन करने आए थे। रवि, प्रियांशु, हर्षित बर्रा इलाके की बैंक कॉलोनी के रहने वाले हैं। रवि BSc, प्रियांशु 12वीं और हर्षित BA में पढ़ाई कर रहे थे। सभी शनिवार सुबह साढ़े 9 बजे कानपुर से अयोध्या के लिए ट्रेन से निकले थे। यहां पहुंचने के बाद 6 दोस्तों ने शहर से करीब 15Km दूर एक धर्मशाला में कमरा लिया। रात में वहीं आराम किया। रविवार सुबह करीब 9 बजे रामलला के दर्शन करने से पहले सभी दोस्त सरयू घाट पर चले गए। रवि पहले भी अयोध्या आ चुका था। 

 

वह सबसे पहले नहाने के लिए नदी में गया। लेकिन वह पानी की गहराई को समझ नहीं पाया। वह डूबने लगा, तो उसे बचाने के लिए हर्षित नदी में कूद गया। वह भी डूबने लगा, तो उसे बचाने के लिए प्रियांशु भी नदी में उतर गया। तीनों को बचाने के लिए अमन, कृष्णा और तनिष्क भी नदी में कूदने लगे। 

 

लेकिन, मौके पर मौजूद लोगों ने तीनों को रोक लिया। इस बीच एक-एक करके रवि, प्रियांशु और हर्षित गहरे पानी में डूब गए। चीख-पुकार सुनकर लोगों ने उन्हें पानी से बाहर निकाला। परिजनों के मुताबिक, तीनों बचपन के दोस्त थे, कहीं पर आना जाना हो, यह फिर खेलना सब साथ-साथ ही करते थे। 

 

कोई काम बिना किए एक दूसरे के नहीं करते थे। तीनों पढ़ाई में भी ठीक थे। श्रीराम अस्पताल के प्रशासनिक अधिकारी ने बताया कि कानपुर से 6 बच्चे अयोध्या दर्शन-पूजन के लिए आए थे। ये लोग सामान्य स्नान घाट पर न जाकर राम कथा पार्क के पास स्थित श्मशान घाट पर स्नान कर रहे थे। यहीं पर हादसा हुआ। तीनों की डेड बॉडी श्रीराम अस्पताल के मॉर्च्युरी में रखी गई है। पुलिस से जानकारी मिलने के बाद इन बच्चों के परिवार वाले अयोध्या पहुंच गए। 

 

रवि और प्रियांशु के पिता अयोध्या पहुंच गए हैं। अस्पताल में रखे बेटे को बैग को देखकर रोने लगे। सिर पकड़कर वहीं कुर्सी पर बैठ गए। अब घरवाले पोस्टमॉर्टम पूरा होने का इंतजार कर रहे हैं। इसके बाद ही उन्हें बॉडी सौंपी जाएगी।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh