Latest News / ताज़ातरीन खबरें

UP: राम मंदिर के नाम पर हो रही थी अवैध चंदे की वसूली, हिंदू संगठन के खिलाफ FIR


मुरादाबाद। अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए निधि समर्पण अभियान की शुरुआत हो चुकी है. इसी बीच मुरादाबाद में राम मंदिर निर्माण के नाम पर कथित हिंदू संगठनों द्वारा ठगी का मामला सामने आया है. राम मंदिर निधि समर्पण समिति के मंत्री प्रभात गोयल ने चार लोगों के खिलाफ मुरादाबाद के थाना सिविल लाइंस में अवैध रूप से चंदा जमा करने के आरोप में एफआईआर दर्ज कराई है. अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनने के लिए सहयोग राशि संग्रह को लेकर पूरे देश में हिंदू संगठनों द्वारा जागरूकता पैदा की जा रही है.

आपको बता दें कि इससे पहले भी उत्तर प्रदेश सरकार में पंचायती राज कैबिनेट मंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह के साथ ही सीएम योगी का फोटो लगी रसीद से चंदा वसूली का मामला सामने आया था. राम मंदिर निर्माण के नाम पर चंदा वसूली करने के आरोप में भाजपा के जिला अध्यक्ष राजपाल चौहान द्वारा थाना मझौला में मुकदमा दर्ज कराया था.

निधि समर्पण अभियान के तहत राम मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिन्दू परिषद लोगों का समर्पण और सहयोग राशि लेगी. इस दौरान 10 रुपये, 100 रुपये और 1000 रुपये के कूपन होंगे. 2000 रुपए से ज्यादा सहयोग करने वालो को रसीद दी जाएगी. इस चंदे के माध्यम से अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य संपन्न होगा. कार्यकर्ता टोलियां बनाकर घर-घर जा रहे हैं और राम मंदिर निर्माण के लिए समर्पण निधि की मांग कर रहे हैं.


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh