Latest News / ताज़ातरीन खबरें

सूदखोरों के जाल में फंसे एक और युवक ने की खुदकुशी


गोरखपुर। जिले के चिलुआताल के परमेश्वपुर में सूदखोरों से प्रताड़ित होकर एक युवक के जहर खा लिया। परिजनों ने उसे मेडिकल कॉलेज में ले गए जहां उसकी मौत हो गई। युवक की पत्नी ने पुलिस को तहरीर दी है। उसने धमकी का आडियो भी उपलब्ध कराया है। इसमें कुछ लोग पैसा लौटाने के लिए दबाव बना रहे हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
चिलुआताल के परमेश्वरपुर, भंडारो टोला निवासी राजेश कुमार चौराहे पर सैलून चलाता था। सोमवार की शाम करीब चार बजे राजेश कुमार कहीं से घर लौटा। अचानक उसकी तबीयत बिगड़ी परिजन उसे मेडिकल कॉलेज ले गए। जहां देर रात उसकी मौत हो गई। युवक की मौत की सूचना मंगलवार की सुबह किसी ने पुलिस को दी। जिसमें सूदखोरों से तंग आकर जहर खाने की बात सामने आई है।
 पुलिस को बताया कि राजेश कुमार की सैलून अच्छा नहीं चल रहा था। इसलिए राजेश ने कुछ लोगों से ब्याज पर रुपये उधार लिए थे। रुपये लौटाने का सूदखोर उस पर दबाव बनाते थे। सोमवार को पैसे के लिए एक सूदखोर ने सैलून पर ताला बंद कर दिया। तब राजेश रुपये के इंतजाम के लिए घर से निकला। रुपये न मिलने पर वह जहर खाकर घर पहुंच गया। पत्नी ने पुलिस को कुछ आडियो भी उपलब्ध कराएं हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है। एसएसपी डॉ. विपिन ताडा ने कहा कि आरोपों की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।
मरने से पहले राजेश ने एक वीडियो में सूदखोरों का नाम भी बताया है। राजेश ने कहा कि उसने दस प्रतिशत ब्याज पर पैसा लिया था पैसा दे नहीं पा रहा था इसको लेकर लगातार उसे धमकी दी जा रही थी। गाली सुनते-सुनते वह परेशान हो गया था। उसने बताया कि एक व्यक्ति से पहले पैसा लिया और बाद में उसका कर्ज चुकाने के लिए कई और लोगों से कर्ज ले लिया था वह कर्ज के जाल में फंस गया था
राजेश की मौत के बाद परिवार और पुलिस दोनों को मैनेज करने में सूदखोर लग गए हैं। उन्होंने राजेश की पत्नी से भी सम्पर्क किया है। उधर, पुलिस ने आडियो और वीडियो सामने आने के बाद अभी केस नहीं दर्ज किया है। पुलिस का कहना है कि जांच की जा रही है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh