Latest News / ताज़ातरीन खबरें

मुख्यमंत्री ने माँ शाकुम्भरी विश्वविद्यालय के निर्माण कार्यों का किया निरीक्षण

लखनऊ : 25 मई, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  ने आज जनपद सहारनपुर में माँ शाकुम्भरी विश्वविद्यालय के निर्माण कार्यों की समीक्षा की। मुख्यमंत्री  ने विश्वविद्यालय के निरीक्षण अवसर पर एडमिन ब्लॉक, लाइब्रेरी ब्लॉक, गर्ल्स हॉस्टल ब्लॉक, ब्वॉयज हॉस्टल ब्लॉक, वी0सी0 रेजिडेन्स, फैसिलिटी सेण्टर, कैन्टीन, विद्युत सब-स्टेशन, पुलिस चौकी, हेल्थ सेन्टर, बाउन्ड्री वॉल इत्यादि के निर्माण कार्यों की अद्यतन स्थिति की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने निर्माणाधीन विश्वविद्यालय के मॉडल का भी अवलोकन किया।
मुख्यमंत्री  ने कहा कि प्रदेश सरकार युवाओं के उज्ज्वल भविष्य एवं उनकी बेहतर शिक्षा के प्रति संवेदनशील है। उच्च शिक्षा के माध्यम से भारतीय संस्कृति एवं सभ्यता के उन्नयन में माँ शाकुम्भरी विश्वविद्यालय, सहारनपुर बेहतर योगदान देगा। इसलिए निर्माण कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही स्वीकार्य नहीं होगी। उन्होंने कार्यदायी संस्था को विश्वविद्यालय के निर्माण कार्यों को निर्धारित मानकों के अनुसार गुणवत्तापूर्ण ढंग से शीघ्रता से पूर्ण करने के निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री  ने निर्देशित किया कि सम्बन्धित फर्म आगामी 15 जुलाई तक विश्वविद्यालय के एडमिन ब्लॉक, एडमिनिस्ट्रेशन ब्लॉक, वी0सी0 हाउस, बाउण्ड्री वॉल, सड़क व सीवर सहित समस्त वाह्य कार्यों का निर्माण प्राथमिकता के साथ पूर्ण करे। अतिरिक्त मैनपावर लगाकर निर्माण कार्यों में तेजी लायी जाए। धन की किसी भी प्रकार की समस्या नहीं आने दी जायेगी। मुख्यमंत्री ने निर्माण कार्य में प्रगति नहीं आने पर जिलाधिकारी को सख्त कार्यवाही करने एवं फर्म को ब्लैक लिस्ट करने के निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री  ने कहा कि माँ शाकुम्भरी विश्वविद्यालय के कुलपति विश्वविद्यालय में आगामी सत्र से परास्नातक की कक्षाएं प्रारम्भ कराएं। उन्हांने जिलाधिकारी को जनपद की विकास योजनाओं को तय समय में पूर्ण कराने तथा जनसुनवाई के प्रकरणों को समयबद्ध ढंग से निस्तारित करने के निर्देश दिये।
इस अवसर पर संसदीय कार्य तथा औद्योगिक विकास राज्य मंत्री  जसवन्त सिंह सैनी, लोक निर्माण राज्य मंत्री  बृजेश सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण, कुलपति प्रो0 एच0एस0 सिंह तथा शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh