Latest News / ताज़ातरीन खबरें

फर्जी मदरसा प्रकरण में जिला अल्पसंख्यक अधिकारी निलंबित

आजमगढ़। जनपद में कागजों पर 219 मदरसे चलाने के मामले में आजमगढ़ के तत्कालीन जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी लालमन को निलंबित कर दिया गया है। इस समय वह इसी पद पर कुशीनगर में तैनात हैं। साथ ही निदेशक अल्पसंख्यक कल्याण विभाग जे.रीभा को इस प्रकरण के लिए जांच अधिकारी बनाया गया है। इस प्रकरण में हाल ही में राज्य एसआईटी ने आरोपियों पर मुकदमा भी दर्ज कराया था।
आजमगढ़ में 313 मदरसों की जांच कराई गई थी जिनमें 219 मदरसे अस्तित्वहीन मिले थे। इनके दस्तावेजों में फर्जीवाड़ा करके मान्यता देने, जांच से संबंधित दस्तावेजों को गायब करने और इनको मदरसा आधुनिकीकरण योजना में भुगतान करने के आरोपी अधिकारी एवं कर्मचारियों के खिलाफ जांच शुरू की गई। राज्य एसआईटी ने इस प्रकरण में दोषी पाए गए अधिकारियों एवं कर्मचारियों के खिलाफ 13 मार्च को मुकदमा दर्ज कराया था।
आजमगढ़ के अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के रजिस्ट्रार जावेद असलम, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी लालमन, अकील अहमद व प्रभात कुमार, लिपिक सरफराज, वक्फ निरीक्षक मुन्नर राम, लिपिक वक्फ ओमप्रकाश पांडेय व अज्ञात अधिकारी एवं कर्मचारी के खिलाफ धोखाधड़ी, सरकारी धन का गबन, आपराधिक साजिश रचने, सुबूत नष्ट करने समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। अब इस मामले में शासन ने लालमन को निलंबित कर दिया है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh