Religion and Culture / धर्म और संस्कार

In INDIA : भारत की ऐसी जगह, जहां गोरा होना पर मिलती है सजा-ए-मौत!

Being fair is punishable by death: हर माता-पिता बच्चे के पैदा होने से पहले ही उनको लेकर सपने संजोने लगते है। वहीं परिवार की सबसे पहला सपना होता है कि बच्चा सुंदर पैदा हो। इसके लिए मां को ना जानें कौन-कौन सी चीजों का सेवन करने के लिए कहा जाता है। वहीं मां भी चाहती है कि उनका बेटा या बेटी सुंदर पैदा हो। लेकिन दुनिया में एक प्रकार की जनजाति है जहां गोरा होना पाप है इतनी ही नहीं वहां गोरा होने पर मौत की सजा मिलती है। चलिए आपको इस जनजाति के बारे में बताते है। देश है

बता दें कि ये प्रथा कहीं और नहीं बल्कि भारत के ही केन्द्र शासित प्रदेश अंडमान में रह रही जारवा जनजाति के लोग चला रहे हैं। इस जनजाति के बारे में कहा जाता है कि अगर इनके घर में कोई भी गोरा बच्चा पैदा होता है तो वो उसे मार देते हैं।इस जनजाति के लोग इस परंपरा को सदियों से मानते आ रहें हैं। खास बात ये हैं कि इस जनजाति में पैदा हुए हर बच्चे को सभी महिलाएं अपना दूध पिलाती हैं।

वहीं इसके पीछे वजह बताई जाती है कि जारवा जनजाति के लोगों का विश्वास है कि ऐसा करने से समुदाय की शुद्धता बनी रहती है। यहां के लोगों का रंग बेहद काला होता है। बच्चे की मां विधवा हो जाए या महिला का पति दूसरे समुदाय का हो तो बच्चे को मार दिया जाता है।कहा जाता है ति 90 के दशक में पहली बार ये जनजाति दुनिया के संपर्क में आई थी। इनके समुदाय में बाहर के लोगों का प्रवेश करना मना है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh