Sports News / स्पोर्ट्स की खबरें

टीम इंडिया के खिलाड़ियों की लगी लॉटरी, ICC टेस्ट रैंकिंग में हासिल किया ये खिताब

 ICC Test Rankings: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने लेटेस्ट टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग जारी कर दी है। इस रैंकिंग में टीम इंडिया का एक खिलाड़ी नंबर-1 टेस्ट गेंदबाज बन गया है। इस भारतीय गेंदबाज ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन से शीर्ष गेंदबाज का ताज छीना है।
बता दें कि आईसीसी की लेटेस्ट टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर आर अश्विन दुनिया के नंबर वन गेंदबाज बन है। वह इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा है। 36 वर्षीय आर अश्विन ने पहली बार 2015 में नंबर 1 रैंक के टेस्ट गेंदबाज होने का सम्मान हासिल किया था और तब से कई मौकों पर शीर्ष स्थान पर लौट आए है। अश्विन ने अपने सबसे हालिया प्रदर्शन में छह विकेट लेने के बाद गेदबाजी के बीच टॉप स्थान हासिल किया है।
ऑलराउंजर की लिस्ट में भी जलवा जारी
वहीं आर अश्विन के पास ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज में घरेलू सरजमी पर भारत के बाकी बचे दो टेस्ट मैचों में शानदार प्रदर्शन कर नंबर 1 स्थान पर बने रहने का मौका है। आर अश्विन गेंदबाजी के साथ-साथ ऑलराउंडर की लिस्ट में भी दूसरे नंबर पर बने हुए है। वहीं गेंदबाजों की लिस्ट में रवीद्र जडेजा 8वें स्थान पर आ गए हैं। रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने दिल्ली टेस्ट में 10 विकेट हासिल किए थे। जसप्रीत बुमराह चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh