Latest News / ताज़ातरीन खबरें

प्रतापगढ़ में एसडीएम की पिटाई से लिपिक की मौत मामले का सीएम योगी ने लिया संज्ञान, एसडीएम को किया सस्पेंड

प्रतापगढ़ में एसडीएम की पिटाई से लिपिक की मौत मामले का सीएम योगी ने लिया संज्ञान, एसडीएम को किया सस्पेंड
प्रतापगढ़ :
उत्तरप्रदेश के प्रतापगढ़ में एसडीएम ज्ञानेन्द्र विक्रम सिंह यादव की पिटाई से हुई लिपिक की मौत मामले का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है। उन्होंने प्रकरण में कड़ी कार्रवाई करते हुए आरोपी एसडीएम ज्ञानेन्द्र विक्रम सिंह यादव को निलंबित कर दिया है। मुख्यमंत्री ने आरोपी एसडीएम की गिरफ्तारी के आदेश दिये हैं।
मामला मुख्यमंत्री के संज्ञान में आने के बाद प्रतापगढ़ प्रशासन भी इस मामले में सक्रिय हो गया है। आरोपी एसडीएम को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीमें लखनऊ और सुल्तानपुर भेजी गयी हैं।

बता दें एसडीएम ज्ञानेन्द्र विक्रम सिंह लालगंज तहसील में तैनात रहे। इस दौरान 30 मार्च 2022 की रात करीब नौ बजे तीन अन्य लोगों के साथ तहसील के लिपिक सुनील कुमार शर्मा के आवास पर पहुंचकर उसकी लाठी-डंडे से पिटाई कर दी थी।

पिटाई से गंभीर रुप से घायल लिपिक को ट्रेड यूनियन के नेता हेमंत नंदन ओझा की मदद से चिकित्सीय परीक्षण कराकर उपचार कराया जा रहा था। 1 अप्रैल को इलाज के दौरान लिपिक सुनील कुमार की मौत हो गयी।

लिपिक की मौत के बाद जिलाधिकारी डॉ. नितिन बंसल के निर्देश पर मामले में प्राथमिकी दर्ज की गयी। लिपिक के बेटे सुधीर शर्मा की तहरीर पर लालगंज कोतवाली में एसडीएम ज्ञानेन्द्र विक्रम सिंह यादव के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज किया गया है। इसके बाद से एसडीएम फरार हैं।

जिलाधिकारी ने उन्हें फौरन लालगंज से हटाकर जिला मुख्यालय सम्बद्ध कर दिया है। लालगंज के नए एसडीएम के रुप में अर्जुन सिंह को तैनात किया गया है। जिलाधिकारी ने प्रकरण की जांच सीआरओ को सौंपी थी और पूरे प्रकरण से शासन को अवगत कराया था।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना को गंभीर मानते हुए आरोपी एसडीएम को निलंबित कर कड़ी कार्रवाई करने को कहा है। साथ ही पीडि़त परिवार को हर संभव सहयोग प्रदान करने का निर्देश जिलाधिकारी को दिया है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh