Crime News / आपराधिक ख़बरे

मिशन शक्ति की अवहेलना करते नज़र आये ग्राम प्रधान व समर्थक, दलित महिलाओं से किया मार पीट

फरिहा/मुहम्मदपुर, आज़मगढ़ :- गंभीरपुर थाना अंतर्गत सरकार द्वारा जिला ,थाना, तहसील ब्लाक व ग्राम पंचायत पर चलाए जा रहे मिशन शक्ति अभियान को खुले आम ठेंगा दिखाया जा रहा है । मिशन शक्ति जो महिला सशक्तिकरण हेतु सरकार द्वारा चलाया जा रहा एक अभियान है । लेकिन मिशन शक्ति अभियान स्थानीय थाना क्षेत्र में सफेद हाथी बनकर रह गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार सिंघड़ा गांव में प्रधान संतोष द्वारा पंचायत भवन का निर्माण करने के लिए रविवार दोपहर में कार्य चल रहा था तभी गांव के दलित वर्ग के कुछ महिलाओं द्वारा इसका विरोध किया गया और महिलाओं ने कहा कि हमारी जमीन पैमाइस करके हमको दे दी जाय और जहां भी सरकारी जमीन हो वहां पंचायत भवन बनवाया जाय । प्रधान और उनके समर्थकों का गुस्सा सातवें आसमान पर हो गया और मामला मारपीट पर चला गया। प्रधान व प्रधान के भाई आशुतोष व समर्थक दलित वर्ग की महिलाओं के साथ बदसलूकी करते हुए महिलाओं को जमकर मारा पीटा ।
पीड़ित जब चौकी गम्भीरपुर पर गए तो उनकी तहरीर नही लिया गया बल्कि डॉट कर भाग दिया। वही पीड़ित पक्ष ने बताया चौकी इंचार्ज साहब और प्रधान दोनों एक ही बिरादरी के है इसलिये हम लोगो की कोई सुनवाई नहीं हुई ।
चौकी प्रभारी गम्भीरपुर ने बताया कि पूर्व में उप जिलाधिकारी द्वारा सीमांकन कराया गया था और उसी स्थान पर बन रहा है लेकिन लोग फिर भी विरोध कर रहे हैं ।
जबकि पीड़ित व ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि कभी भी कोई सीमांकन नही हुआ है । सीमांकन कराकर बने तो कोई बात नही है । कविता पुत्री कामता राम ,परमिला पत्नी कामताराम
व मीरा पत्नी मिठाई लाल राम गम्भीर रूप से घायल हैं ।
समाचार लिखे जाने तक कोई मुकदमा पंजीकृत नहीं हुआ है ।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh