Sports News / स्पोर्ट्स की खबरें

महान फुटबॉल खिलाड़ी माराडोना का 60 साल की उम्र में निधन

जीजीएस न्यूज़24:- महान फुटबॉल खिलाड़ी माराडोना का 60 साल की उम्र में निधन । दिल का दौरा पड़ने से माराडोना का निधन । अर्जेटीना के महान फुटबॉलर थे माराडोना 60 साल की उम्र में डिएगो माराडोना का निधन। अर्जेंटीना के दिग्गज फुटबॉलर डिएगो माराडोना का निधन हो गया। अर्जेटीना की मीडिया ने इस बात की जानकारी दी।
खबरों के अनुसार माराडोना को सेहत बिगड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में माराडोना के कई टेस्ट किए गए। एक स्कैन में ब्रेन में ब्लड क्लॉट की बात सामने आई थी।
कुछ दिनों पहले माराडोना का कोरोना टेस्ट हुआ था लेकिन उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। खबरों के मुताबिक हार्टअटैक के कारण डिएगो माराडोना का निधन हो गया। माराडोना ने 30 अक्टूबर को ही अपना 60वां जन्मदिन मनाया था।

1986 में अर्जेंटीना को बनाया था विश्व विजेता : 1986 में कप्तान डिएगो माराडोना के शानदार प्रदर्शन से अर्जेंटीना ने विश्व खिताब जीता था। 24 टीमों के इस टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले को अर्जेटीना ने वेस्ट जर्मनी को 3-2 से हराकर जीता था। यह अर्जेटीना का दूसरा विश्व कप खिताब था।

इससे पहले उसने 1978 में अपनी मेजबानी में भी खिताब अपने नाम किया था। 25 वर्षीय माराडोना अर्जेंटीना की कप्तानी कर रहे थे और पूरे टूर्नामेंट में उन्होंने अपना जबरदस्त प्रभाव छोड़ा था। माराडोना ने इस टूर्नामेंट में पांच गोल दागे।

इनमें से दो गोल क्वार्टर फाइनल और दो गोल सेमीफाइनल मुकाबले में हुए। इसके अलावा मैराडोना ने पांच गोल में मदद भी की। इस तरह उन्होंने अपने दम पर ही अर्जेंटीना को विश्वविजेता बनाया, जिसके बाद वे पूरी दुनिया में लोकप्रियता के शिखर पर पहुंच गए।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh