Sports News / स्पोर्ट्स की खबरें

T20 WORLD CUP के वेन्यू को लेकर आया बड़ा अपडेट, ICC का आयोजन स्थल को लेकर अफवाहों पर आया बड़ा बयान

Sports:T20 World Cup: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल के समाप्त होने के बाद, क्रिकेट प्रशंसकों को ICCT20 विश्व कप 2024 का बेसब्री से इंतजार है, जो अगले साल जून में शुरू होगा और भारत को एक बार फिर ट्रॉफी उठाने का मौका देगा। हालांकि, इसके स्थल के बारे में कई अफवाहें हैं।

इससे पहले, कई समाचार एजेंसियों ने बताया था कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ICC T20 विश्व कप 2024 के आयोजन स्थल को बदलने के लिए पूरी तरह तैयार है, जिसे पहले अमेरिका और वेस्टइंडीज के रूप में निर्धारित किया गया था।

रिपोर्टों ने सुझाव दिया कि स्थल को यूनाइटेड किंगडम में बदल दिया जाएगा, और अगले साल USमें T20 विश्व कप आयोजित करने का विकल्प छोड़ दिया जाएगा। हालांकि, ICCऔर इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने इसे लेकर स्पष्टीकरण जारी किया है।

इससे पहले, यह बताया गया था कि अमेरिका में क्रिकेट के मैदान अंतरराष्ट्रीय मानकों तक नहीं हैं, यही वजह है कि आयोजन स्थल को स्थानांतरित किया जा सकता है। यह बताया गया कि T20विश्व कप 2024की मेजबानी के लिए अमेरिका के शीर्ष विकल्प UK, भारत और न्यूजीलैंड होंगे।

Fact Check: क्या बदला जा रहा है T20 वर्ल्ड कप 2024 का वेन्यू?

कई समाचार रिपोर्टों ने दावा किया कि ICC T20विश्व कप 2024का स्थान अमेरिका और वेस्टइंडीज से स्थानांतरित किया जा रहा है, ECB इन अफवाहों को खारिज कर दिया है, यह कहते हुए कि स्थल वही रहेगा।

ICCके एक सदस्य ने एक बयान में कहा, "2024का कार्यक्रम जून के लिए निर्धारित है, और एकमात्र अन्य संभावित स्थान इंग्लैंड है। अगर कोई ECBसे पूछे कि क्या वे 2024में मेजबानी कर सकते हैं, तो जवाब स्पष्ट होगा - वे नहीं कर सकते। तो संभावना ही पैदा नहीं होती। अगले साल के लिए इंग्लैंड के कार्यक्रम स्थलों पर बस एक नज़र इस बात की पुष्टि कर देगी कि कोई भी पर्याप्त रूप से चौकस है।

इन खबरों का समर्थन करते हुए ECBने आगे कहा, "इन खबरों में बिल्कुल सच्चाई नहीं है कि ICCपुरुष T20 विश्व कप 2024 को वेस्टइंडीज और USसे स्थानांतरित किया जाएगा।" यूके क्रिकेट निकाय ने कहा, "चूंकि आयोजन ICCद्वारा आयोजित किया जाता है, इसलिए उनके बयान को बाध्यकारी और निर्णायक माना जाना चाहिए।"


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh