Latest News / ताज़ातरीन खबरें

राजस्थान डीजीपी की मेल आईडी से मिला यूपी पुलिस को आतंकी अलर्ट का मैसेज

राजस्थान : साइबर क्राइम की वारदातें राजस्थान में लगातार देखने को मिल रही है। स्वतंत्रता दिवस से ठीक एक दिन पहले राजस्थान के डीजीपी एम एल लाठर की ई-मेल आईडी हैक हो गई। मेल से उत्तर प्रदेश पुलिस को आतंकी हमले की संभावना का मैसेज भेजा गया है। अलर्ट में कहा गया है कि यूपी – राजस्थान की सीमा पर सेना की वर्दी में आतंकी छिपे है। यूपी पुलिस ने राजस्थान पुलिस से संपर्क किया तो पता चला की ऐसी कोई जानकारी डीजीपी की ओर से नहीं की गई है। जानकारी मिलते ही साइबर एक्सपर्टस् मेल रिकवर करने में जुट गए है।

उत्तर प्रदेश पुलिस दी डीजीपी को जानकारी
उत्तर प्रदेश पुलिस के अधिकारियों को 13 अगस्त को मेल पर मैसेज मिला। तो उसी दिन देर रात उन्होंने राजस्थान के डीजीपी से बात की। डीजीपी ने उन्हें किसी प्रकार के मेल भेजने से इंकार किया। तब जाकर मामले का खुलासा हुआ। पता चला कि उत्तर प्रदेश पुलिस को जिस आईडी से मेल गया है, वह राजस्थान के DGP की है। पुलिस मुख्यालय की साइबर टीम पता लगा रही है कि किस आईपी एड्रेस से मेल को हैक किया गया है।

पहले डीजीपी को आया था फर्जी मैसेज
डीजीपी एमएल लाठर को हफ्ते भर पहले भी साइबर ठगों ने फर्जी sms भेजा था। बीकानेर के निरीक्षण के दौरान उन्होंने इसका खुलासा किया था। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को ही उनके पास एक संदेश आया था कि मोबाइल नंबर की KYC दोबारा करवानी होगी अन्यथा नंबर बंद हो जायेगा। इस पर उन्होंने ये संदेश अपनी साइबर सेल को दिया। पता लगाया गया कि कौनसे नंबर को बंद करने की तैयारी चल रही है। रिपोर्ट में सामने आया कि ये किसी कंपनी का नहीं बल्कि फर्जी मैसेज है। जिस नंबर से मैसेज आया था, वो जामतारा से था, जो फर्जी कॉल का सबसे बड़ा गढ़ है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh