Latest News / ताज़ातरीन खबरें

धमकी भरा पत्र भेजकर नया हनुमान मंदिर व अन्य धार्मिक स्थलों को बम से उड़ाने व धार्मिक/साम्प्रदायिक अराजकता फैलाने वाला अभियुक्त गिरफ्तार - लखनऊ

लखनऊ : अलीगंज हनुमान मंदिर और मनकामेश्वर समेत राजधानी के अन्य धार्मिक स्थलों को बम से उड़ाने की धमकी देकर पुलिस का चैन उड़ाने वाले शातिर को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपित दिल्ली सीलमपुर का रहने वाला शफ़ीक़ है। वह मतांतरण गिरोह से जुड़ा है और देवबंद है। पुलिस के साथ ही एटीएस और खुफिया विभाग की टीमें भी शफ़ीक़ से पूछताछ कर रही हैं। गिरोह से जुड़े अन्य लोगों की भी तलाश पुलिस को है। एडीसीपी उत्तरी प्राची सिंह ने गिरफ्तारी की पुष्टी की। पुलिस इसकी भी जांच कर रही है कि शफ़ीक़ किसी आतंकी गिरोह अथवा माड्यूल से तो नहीं जुड़ा है। उसकी काल डिटेल्स आदि भी खंगाली जा रही हैं।

बरामद हुई धमकी भरे पत्र की फोटो कापीः पुलिस ने आरोपित शकील के पास से मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी भरे पत्र की फोटो कापी भी बरामद हुई है। जिसमें वही सारे तथ्य हैं जो मंदिर को मिले पत्र में थे। रिजस्ट्री की रसीद व अन्य चीजें भी पुलिस ने बरामद की है। शफ़ीक़ ने इस पत्र को त्रिवेणीनगर स्थित पोस्ट आफिस से अलीगंज नया हनुमान मंदिर के पते पर पोस्ट किया था। आरोपित के लखनऊ में नेटवर्क भी खंगाले जा रहे हैं। पूछताछ में कई अहम बातें सामने आ सकती हैं।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh