Latest News / ताज़ातरीन खबरें

तहसील समाधान दिवस पर आठ मामलों का निस्तारण

आजमगढ़ कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत कोविड-19 के गाईडलाइन का अनुपालन एवं सोशल डिस्टेन्सिंग का अनुपालन करते हुए जिलाधिकारी राजेश कुमार व पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह की अध्यक्षता में तहसील मेंहनगर के सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने जन समस्याओं के त्वरित एवं गुणवत्तायुक्त निस्तारण करने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि इसमे किसी भी स्तर पर लापरवाही क्षम्य नही होगी, जन समस्याओं का गुणवत्तायुक्त एवं समयबद्ध निस्तारण शासन की प्राथमिकता है।
इस अवसर पर कुल 45 मामले आये, जिसमे से 08 मामलों का मौके पर निस्तारण किया गया तथा शेष 37 मामलों का निस्तारण निर्धारित समय सीमा के अन्तर्गत करने के लिए जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये। प्राप्त मामलों में राजस्व के 23, पुलिस के 12, आपूर्ति के 03, विकास के 04, नगर पंचायत के 02 तथा चिकित्सा के 01 मामले शामिल हैं।
जिलाधिकारी ने समस्त संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जिन-जिन विभागों से संबंधित आवेदन पत्र हैं, उसे जल्द से जल्द शत प्रतिशत निस्तारित करना सुनिश्चित करें। इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने एसडीएम मेंहनगर को निर्देश दिये कि भूमि विवाद से संबंधित समस्याओं को हल करने के लिए पुलिस व राजस्व की टीम को मौके पर भेजकर समस्याओं का निस्तारण कराना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने कहा कि यदि समस्याओं का निस्तारण प्रारम्भिक स्तर पर ही कर दिया जाए तो जनता को मुख्यालय तक नही जाना पड़ेगा। इसलिए अधिकारीगण प्राथमिकता के आधार पर प्रारम्भिक स्तर पर ही जन समस्या का वास्तविक निस्तारण कर दें।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार शुक्ला, डीडीओ रवि शंकर राय, पीडी अभिमन्यु सिंह, एसडीएम मेंहनगर प्रियंका प्रियदर्शी सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh