Latest News / ताज़ातरीन खबरें

50 हजार में मकान का कब्जा दिलाने वाला इंस्पेक्टर सस्पेंड, 10 हजार एडवांस लेने का ऑडियो लीक होने के बाद SP ने की कार्यवाई - रायबरेली

रायबरेली : उत्तर प्रदेश के रायबरेली में एक मकान पर कब्जा दिलाने का ठेका लेने वाले इंस्पेक्टर को संस्पेंड कर दिया है। आरोपी इंस्पेक्टर पर 50 हजार रुपए में मकान पर कब्जा दिलाने का आरोप है। मकान पर कब्जा दिलाने से पहले आरोपी इंस्पेक्टर ने 10 हजार रुपए एडवांस लिए थे। एडवांस लेते समय उसका ऑडियो लीक हो गया था। ऑडियो लीक होने के बाद एसपी ने आरोपी इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया है।

बता दें कि, पिछले दिनों जिले के लालगंज कोतवाल अरुण सिंह का घूस मांगने का ऑडियो जारी हुआ था। ऑडियो में मकान पर कब्जा दिलाने के लिए अरुण सिंह के 10 हजार रुपए लेने की बात कही जा रही थी।अब इस मामले में एसपी श्लोक कुमार ने अपर पुलिस अधीक्षक को जांच सौंप दी है। साथ ही आरोपित इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

नूतन ठाकुर ने की थी शिकायत
इस मामले में सोशल एक्टिविस्ट डॉ. नूतन ठाकुर ने डीजीपी यूपी सहित अन्य अफसरों को पत्र भेजकर शिकायत की था। उन्होंने कहा था कि, उन्हें प्राप्त 0.43 मिनट के यूट्यूब वीडियो में अरूण सिंह द्वारा अपने एक दलाल के माध्यम से पचास हजार घूस मांगने की बात कही जा रही है। यह घूस कस्बे में अवैध निर्माण कराने को लेकर बताया जा रहा है। जिसमे 10 हजार की रकम ठुकराकर 50 हजार की मांग की जा रही हैं। इसपर नूतन ने ट्वीट किया था, जिसकी जांच एडिशनल एसपी को सौंपी गई। इसपर नूतन ठाकुर ने पुलिस पर लीपापोती करने का आरोप लगाया था।

आरोपी इंस्पेक्टर ने दी थी सफाई
आरोपी इंस्पेक्टर अरुण सिंह ने सामने आए इस ऑडियो पर सफाई दी थी। उनका कहना था कि, जांच हो रही है। पता चल जाएगा कौन है इसमें। किससे-किसने पैसे की बात कही है। वह व्यक्ति भी तो सामने आए। अगर एक आवाज अरुण सिंह की है तो दूसरी आवाज किसकी है। शिकायतकर्ता कौन है, ऑडियो डालने वाला व्यक्ति कौन है ये तो पता चलना चाहिए। ऐसे कोई भी ऑडियो डालकर कह दे कि इसमें अरुण सिंह हैं।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh