Latest News / ताज़ातरीन खबरें

जिलाधिकारी व एसपी ने किया दुर्गा प्रतिमा विजर्सन स्थल का निरीक्षण


आजमगढ़ 12 अक्टूबर-- जिलाधिकारी राजेश कुमार व पुलिस अधीक्षक सुधीर सिंह द्वारा जनपद में दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन स्थल सिधारी एवं मोहटी घाट का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान नगर पालिका एवं अन्य संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।
जिलाधिकारी ने कहा कि सिधारी एवं मोहटी घाट पर पारम्परिक स्थल है, वहॉ पर तालाब की व्यवस्था करके त्यौहार के बाद मूर्ति का विसर्जन किया जाता है। उन्होने कहा कि इसी को पुनः तालाब बनाकर सुव्यवस्थित तरीके से बनाया जायेगा। उन्होने कहा कि पर्याप्त जगह में तालाब बनाया जायेगा। जिलाधिकारी ने कहा कि प्रकाश एवं अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जायेंगी, ताकि किसी भी प्रकार का व्यवधान एवं परेशानी न उत्पन्न हो।
जिलाधिकारी ने कहा कि एनजीटी के गाइडलाइन के अनुसार नदी में प्रतिमा का विसर्जन नही किया जायेगा। उन्होने कहा कि मूर्ति विसर्जन के लिए शहर के अलग-अलग स्थानों पर तालाब बनाकर व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जा रही है। उन्होने कहा कि पूरे जनपद में (शहर में 02) लगभग 90 स्थानों पर मूर्ति विसर्जन किया जाता है। उन्होने कहा कि सभी स्थानों पर आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जा रही है। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी मूर्ति विसर्जन स्थलों पर उप जिलाधिकारी एवं थाना अध्यक्षों को आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दे दिये गये हैं।
निरीक्षण के दौरान एसडीएम सदर वागीश कुमार शुक्ला, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका आजमगढ़ विकास कुमार सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh