Latest News / ताज़ातरीन खबरें

सड़क पर दिखा अचानक घना कोहरा, यातायात दिखी तकलीफें

अंबेडकरनगर। समूचा जनपद सोमवार सुबह अचानक घने कोहरे की चपेट में आ गया। इससे बढ़ी ठंड ने नागरिकों को रविवार को गर्म कपड़े पहनने को मजबूर कर दिया। सुबह लगभग दस बजे तक कोहरे का प्रकोप रहा। नतीजा यह रहा कि सड़क चलने वाले वाहनों को लाइट जलाकर चलने को मजबूर होना पड़ा। इसके अलावा लगभग पूरे दिन धूप छांव का खेल चलता रहा। नतीजा यह रहा कि नागरिकों को गर्म कपड़े पहनने को मजबूर होना पड़ा। उधर ठंड बढ़ने से गर्म कपड़ों के दुकानदारों के चेहरे चमक उठे। दुकानदारों का कहना था कि यदि इसी प्रकार से मौसम आगे भी रहा, तो गर्म कपड़ों की बिक्री बढ़ेगी।
वैसे तो बीते कुछ दिनों से तापमान में कमी आई है। दिन की तुलना में रात के तापमान में अधिक कमी होती है। लगातार बढ़ती ठंड के बीच रविवार सुबह जब लोग सोकर उठे, तो अपने इर्दगिर्द अचानक घना कोहरा पाया। नागरिकों का कहना था कि दीपावली से पहले कोहरे का ऐसा दौर बीते कई वर्ष में नहीं पड़ा था। शहर से लेकर गांव तक नागरिक घने कोहरे को लेकर अचंभित भी हुए। इसका सीधा प्रभाव नागरिकों की दिनचर्या पर पड़ा। घने कोहरे के चलते सड़कों पर चलने वाले वाहनों को लाइट जलाकर चलने को मजबूर होना पड़ा। कोहरे का प्रकोप सुबह लगभग दस बजे तक जारी रहा। कोहरा छटा, तो बादल उमड़ने-घुमड़ने लगे। इससे लगभग पूरे दिन धूप-छांव का खेल चलता रहा।
घना कोहरा छाने व दिनभर धूप छांव होने से ठंड में वृद्धि हो गई। दिन के तापमान में भी कमीं आई। नतीजा यह रहा कि लोगों को गर्म कपड़े पहनने को मजबूर होना पड़ा।
घना कोहरा छाने व सर्द बढ़ने से आमजन की दिनचर्या पर सीधा प्रभाव पड़ा। ज्यादातर नागरिक देर से सोकर उठे। घने कोहरे के चलते सरकारी व निजी कार्यालयों में कर्मचारी विलंब से पहुंचे। उधर तापमान में तेजी से कमी आने व घना कोहरा छाने से गर्म कपड़ों के दुकानदारों के चेहरे खिल उठे। गर्म कपड़ा विक्रेता अनूप गुप्ता ने कहा कि यदि इसी प्रकार से आगे भी कोहरा छाया रहे, तो गर्म कपड़ों की बिक्री बढ़ेगी।
कहा कि विगत वर्ष भी अधिक ठंड पड़ने से गर्म कपड़ों की बिक्री अधिक हुई थी। जिस प्रकार से मौसम ने करवट बदला है, उसे देखते हुए लगता है कि विगत वर्ष की तरह ही इस बार भी गर्म कपड़ों की बिक्री अधिक होगी। एक अन्य विक्रेता इम्तियाज ने कहा कि मौसम के मिजाज को देखते हुए उन्होंने गर्म कपड़े दिल्ली व कोलकाता से मंगाया है। उम्मीद है कि विगत वर्ष की तरह ही इस वर्ष भी गर्म कपड़ों की बिक्री अधिक होगी।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh