Latest News / ताज़ातरीन खबरें

आजमगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार बृजेन्द्र बी यादव को महंगा पड़ा गरीब व मजलूमों की आवाज उठाना, हुआ जानलेवा हमला

अम्बारी आज़मगढ़:उत्तर प्रदेश में पत्रकार पर हमले की घटनाओं में लगातार इजाफा हो रहा है। सच्चाई को उजागर करने के लिए पत्रकारों को हरसंभव आगे बढ़ने से रोका जा रहा है, हद तो यह है कि उन पर हमले भी हो रहे हैं।

●पड़ोसी ने किया जानलेवा हमला

ताजा मामला आजमगढ़ से जुड़ा हुआ है, करौंजा कमल्दी, पवई गांव के रहने वाले बृजेन्द्र बी यादव पर पट्टीदारों ने बीते 16 जून को जानलेवा हमला बोल दिया। जिसमें पत्रकार बृजेन्द्र के सर पर गम्भीर चोट आई। खून से लथपथ पत्रकार को देखते ही हमलावर पड़ोसी भाग खड़े हुए। काफी देर तक पत्रकार अचेतावस्था में पड़े रहे। जब पत्रकार के बच्चों ने अपने पिता को देख चिल्लाने लगे । खून से लथपथ देख सुधबुध खो दिया। आनन फानन में बच्चों ने पड़ोसी की मदद से घायल पिता को उपचार के लिए ले गए।

●मामूली धाराओं में मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने निभाई फर्ज

सफेद को स्याह और स्याह को सफेद बनाने वाली पुलिस अपराधों के आंकड़ों को कम करने के लिए गंभीर अपराध दर्ज ही नहीं करती है। कुछ ऐसा ही वरिष्ठ पत्रकार बृजेन्द्र बी यादव के साथ भी हुआ। पत्रकार पर जानलेवा हमला हुआ लेकिन पुलिस के चश्मे ने इस परिभाषा को ही बदल दिया। आधा दर्जन से अधिक हमलावर के होने के बाद भी पुलिस ने धाराओं में खेल कर मामले को दबा दिया। पत्रकार की ओर से तहरीर भी जानलेवा हमले की दी गई। इसके बावजूद पुलिस ने तहरीर को बदलवा दिया। हमलावर पट्टीदार रोहित यादव, विनोद यादव, अनिता यादव, गुड़िया यादव, निर्मला, रामकुमार के खिलाफ हल्की धाराओं में मुकदमा दर्ज पुलिस ने कानून की परिभाषा ही बदल दी।

●क्यों हुआ हमला

रिपोर्ट्स के मुताबिक, करीब एक साल पहले हमलावर पट्टीदारों ने दलितों की जमीन पर कब्जा कर रहे थे। तब पत्रकार बृजेन्द्र बी यादव दलितों की आवाज को मीडिया के माध्यम से निजाम तक पहुंचाई थी। जिसका नतीजा यह हुआ पट्टीदारों के खिलाफ स्थानीय थानाक्षेत्र में मुकदमा दर्ज हुआ। तभी से पत्रकार, पट्टीदारों के आंख में चुभ रहे थे। बीते 16 जून को पत्रकार जब खेतों से आ रहे थे। तभी मौका देखकर पट्टीदारों ने जानलेवा हमला बोल दिया।

●पत्रकारों में रोष

वरिष्ठ पत्रकार बृजेन्द्र बी यादव कई नेटवर्क के जरिये खबरों को धार दे रहे हैं। वहीं वरिष्ठ पत्रकार पर जानलेवा हमले को लेकर पत्रकारों में रोष व्याप्त है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh