Latest News / ताज़ातरीन खबरें

योग मे अपने परचम लहराने वाले उत्तम अग्रहरि ने अपने गाँव में किया पौधारोपण


सरपतहां :- सरपतहां थाना क्षेत्र के असैथा पट्टी नौरंग के निवसी उत्तम अग्रहरि ने अपने गांव पहुंच कर 30 पौधे रोपित किये ।
वैसे उत्तम अग्रहरि योग में पांच विश्व रिकॉर्ड बनाकर अपने गांव जनपद ,नहीं अपितु पूरे प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं
उत्तम अग्रहरि एक गरीब परिवार में जन्मे थे बचपन में ही पिता का साया उत्तम के सिर से उठ गया ।
उत्तम का बचपन संघर्ष शील रहा जिस गालियों में लोग उन्हें बाते बोलते थे आज वहीं लोग उन को सम्मान के रूप मे अपने घर बुलाकर अपने बच्चों को इन के जैसे बनाने की प्रेरणा देते हैं और छोटे और बडे बच्चे इन के साथ सेल्फी लेकर अपने आप को खुश पाते हैं
जहाँ उत्तम के द्वारा योग क्रिया का ज्ञान ऑनलाइन और ऑनलाइन के माध्यम से कोविड गाइडलाइंस का पालन करके इम्यून सिस्टम को मजबूत किया जा रहा है
कोरोना काल ने लोगों को ऑक्सीजन का महत्व बखूबी समझा दिया है। इसी के मद्देनजर उत्तम अग्रहरि , रौनक , सौरभ , खुशी और शक्ति अग्रहरि ,शारदा देवी इन की दादी ने पौधे रोपित किए । जिनमें नीम, पीपल, जामुन, आम, पाकढ के पौधे लगाये गये ।
उत्तम अग्रहरि द्वारा सामाजिक कार्य मेंं इन के द्वारा गांव के विकास के लिये बिजली खंभों पर लाइट की व्यवस्था की थी ।समय पर सड़क के किनारों पर पौधा रोपण , बच्चों के प्रोत्साहन के लिये ,शिक्षा , खेल , साहित्य में अच्छे कार्य वालों को प्रमाण पत्र और मेडल देकर सम्मानित किया जाता है गरीब के बच्चों को कपडा और आर्थिक सहायता भी इन के द्वारा कराया जाताहै ।
इस योग दिवस उत्तम अग्रहरि द्वारा नव विश्व रिकॉर्ड बनाया जायेगा जो अयोध्या की संस्थान दिव्य योग के देखरेख मे 21 जून को आयोजित होगी ।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh