International News / अंतराष्ट्रीय ख़बरे

अमेरिका ने काबुल में संदिग्ध ISIS-K के आतंकवादियों को निशाना बनाते हुए किया सैन्य हमला , दो आतंकी ढेर

देश दुनिया: अमेरिका ने काबुल में संदिग्ध ISIS-K के आतंकवादियों को निशाना बनाते हुए एक सैन्य हमला किया है. यह हमला काबुल एयरपोर्ट के नाॅर्थ गेट के पास हुआ है. रायटर ने दो अमेरिकी अधिकारियों के हवाले से यह जानकारी दी है.अमेरिका ने सैन्य हमला आईएसआईएस खुरासान को टारगेट करके किया है. बताया जा रहा है कि यह हमला अमेरिका ने मिसाइल के जरिये किया है. इस हमले में आतंकवादी संगठन आईएसआईएस खुरासान के दो खूंखार आतंकी मारे गये हैं.

तालिबान के प्रवक्ता ने अमेरिकी एयर स्ट्राइक के बारे में कहा कि इस हमले का टारगेट एक आत्मघाती हमलावर था जो काबुल हवाई अड्डे पर हमला करना चाहता था. यह जानकारी एएफपी न्यूज एजेंसी ने दिया है.

अमेरिका ने यह एयर स्ट्राइक ऐसे समय में किया है जब वह अफगानिस्तान से लोगों को निकालने का बड़ा अभियान चला रहा है. इस ऐतिहासिक अभियान में काबुल के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से हज़ारों लोगों को निकाला गया है. अफगानिस्तान में दो सप्ताह पहले तालिबान के कब्जे के बाद से बहुत अराजकता की स्थिति है. इस्लामिक स्टेट के एक सहयोगी संगठन द्वारा किये गए आत्मघाती हमले के बाद तालिबान ने हवाई क्षेत्र के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी है.


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh