International News / अंतराष्ट्रीय ख़बरे

Israel strike: सीरिया पर हुआ बड़ा हवाई हमला, नागरिकों समेत 15 लोगों की मौत

Israel strike: इजरायल की सेना ने शनिवार की रात विनाशकारी भूकंप से प्रभावित सीरिया की राजधानी दमिश्क में हवाई हमला कर दिया है। जहां एक तरफ मानवाधिकार संस्थान सीरिया ऑब्जर्वेटरी के हवाले से यह जानकारी सामने आई है कि इस हमले में आम नागरिकों सहित 15लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि एयर स्ट्राइक में एक रिहायशी इमारत को निशाना बनाया गया था।
बता दे कि सीरिया की सरकार के मुताबिक दमे शक में स्थानीय समयानुसार रात लगभग 12:30बजे जोरदार धमाके की आवाज आई। इस हमले में कई आवासीय भवन नष्ट हो गए। मरने वालों में सैनिक भी शामिल है जबकि 15नागरिक भी घायल हो गए हैं। ब्रिटेन सहित सीरिया ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने बताया कि दमिश्क के ग्रामीण इलाकों में ईरानी मिलिशिया और लेबनानी आतंकवादी समूह हिजबुल्ला से जुड़े स्थलों और ईरान के एक स्कूल को निशाना बनाकर यह हमला किया गया है। वह इस हमले में 1महिला सहित 15लोग मारे गए हैं।
सीरिया में आतंकी हमला
वही इससे पहले शुक्रवार को सीरिया में भूकंप के बीच होम्स में आतंकी हमला हुआ था। इस आतंकी हमले में 53 लोग मारे गए थे। इसके साथ ही इस हमले का जिम्मेदार आईएस को बताया गया था। पाल्मायरा अस्पताल के निदेशक ऑडी का कहना था कि मैं मारे गए लोगों में 46 नागरिक और 7 सैनिक थे।आगे उन्होंने बताया कि दर्जनों लोगों को निशाना बनाकर किए गए हमले के बाद शवों को पाल्मायरा अस्पताल लाया गया था।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh